उत्तराखंड देश

नववर्ष पर आरएसएस ने किया पथ संचलन, संस्कृति का पाठ पढ़ाया

Share now

टनकपुर : नववर्ष पर आरएसएस ने किया पथ संचलन, संस्कृति का पाठ पढ़ाया

राजेंद्र भंडारी, टनकपुर
हिंदू संस्कृति को बचाने में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अहम भूमिका अदा कर रहा है। युवाओं को अपनी संस्कृति से रूबरू कराने और उन्हें संस्कारों की शिक्षा देने में संघ अहम भूमिका निभा रहा है। आज जब देश का युवा 1 जनवरी को ही नववर्ष समझकर उत्साहपूर्वक मनाता है वही स्वयंसेवक संघ ने भारतीय नववर्ष धूमधाम से मनाया।


टनकपुर की संघ की शाखा की ओर से शाखा संचालक और नगर कार्यवाह के नेतृत्व में पथ संचलन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने तो हिस्सा लिया ही विभिन्न स्कूलों के बच्चे भी शामिल हुए। पथ संचलन के दौरान लोगों से भारतीय संस्कृति को जीवंत बनाए रखने की अपील की गई। वही जगह जगह पर पथ संचलन का महिलाओं एवं अन्य लोगों ने पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया।

नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में निकाला गया पथसंचलन गांधी मैदान से प्रारम्भ होकर नगर के मुख्य मार्गों से होता हुआ पुनः गांधी मैदान में संपन्न हुआ. वहीं, रास्ते में जगह-जगह महिला वाहिनी की कार्यकत्रियों द्वारा मंजू भट्ट के नेतृत्व में पुष्प वर्षा की गई. इस दल में उर्मिला चंद, हेमा जोशी, आरती भारती, क्रष्णा गुप्ता, विधा जुकरिया, हीरा जुकरिया आदि थीं. वहीं आरएसएस के विभाग प्रचारक भगवती, जिला प्रचारक पारस, हिन्दू परिषद् के रनदीप, नगर कार्यवाह कुंदन, जिला शारीरिक प्रमुख मनीष, कैलाश थपलियाल, दीपक रजवार,भीम रजवार आदि थे.

यहां देखें पूरी वीडियो और ऐसी ही हर वीडियो के लिये सब्सक्राइब करें हमारा चैनल…

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *