पंजाब

फोकल पॉइंट चौक पर बनाया जाए फुट ओवर ब्रिज : सुशील तिवारी

Share now

जालंधर : फोकल पॉइंट चौक पर बढ़ती ट्रैफिक समस्या को देखते हुए युवा राष्ट्र निर्माण वाहिनी के प्रधान सुशील तिवारी ने इसके समाधान के लिए प्रयास करने शुरू कर दिए हैं। इस संबंध में वह आज जालंधर नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र के विधायक बाबा हेनरी से मिले और समस्या के समाधान करने की मांग की। तिवारी ने उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा है।
सुशील तिवारी ने कहा कि यह फोकल पॉइंट चौक पर यातायात की समस्या दिन-ब-दिन विकराल होती जा रही है लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। अक्सर रोड पार करते वक्त लोग हादसे की चपेट में आ जाते हैं और तेज रफ्तार वाहन कई परिवारों के चिराग भी बुझा चुका है। चौक पर 1 फुट ओवर ब्रिज होना अति आवश्यक है क्योंकि इंडस्ट्रियल एरिया होने के कारण यहां बहुत सारी फैक्ट्रियां तो है ही साथ ही बड़ी तादाद में उन में काम करने वाले लोग इसी रास्ते से होकर गुजरते हैं। तिवारी ने कहा कि जब उन्होंने विधायक बाबा हेनरी को इस संबंध में जानकारी दी तो उन्होंने इस दिशा में ठोस पहल करने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह इससे भलीभांति वाकिफ हैं और इस समस्या के समाधान के लिए वह पहले से ही काफी प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि फोकल पॉइंट चौक के अलावा भी कुछ ऐसे स्थान चिन्हित किए गए हैं जहां पर फुट ओवर ब्रिज अति आवश्यक है। इस दिशा में वह अपनी तरफ से पूरा प्रयास करेंगे कि जनता को सहूलियत हो सके।

तिवारी ने यहां की बदहाल सफाई व्यवस्था का मुद्दा भी पूरे जोर शोर से उठाया.
इसके अलावा तिवारी ने बाबा हेनरी के समक्ष लूटपाट और स्ट्रीट लाइट ना होने का मुद्दा भी उठाया। तिवारी ने बाबा हेनरी को बताया कि यहां पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं होने से रात को अक्सर लूटपाट और चोरी झपटमारी आदि की वारदातें होती रहती हैं। अतः इसका भी समाधान किया जाए। तिवारी ने बताया कि विधायक ने उन्हें सभी समस्याओं का पहल के आधार पर समाधान करने का भरोसा दिलाया है। इस दौरान सुशील तिवारी के साथ युवा राष्ट्र निर्माण वाहिनी के सागर राणा भी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *