पंजाब

रेल हादसों से बचाव को तिवारी ने बनाई डॉक्यूमेन्ट्री, सपोर्ट में उतरे भज्जी, जमकर की तारीफ

Share now

जालंधर : रेल फाटक पर होने वाले हादसे को रोकने के लिए युवा राष्ट्र निर्माण वाहिनी संस्था के प्रधान एंव युवा नेता सुशील तिवारी ने एक शार्ट डॉक्यूमेंट्री के द्वारा लोगों को बंद फाटक को पार न करने की नसीहत दी है। जल्दबाजी के चलते देश भर में लोग बंद फाटकों के नीचे से अपने टू व्हीलर निकालने के चक्कर मे अक्सर हादसों के शिकार होकर अपनी जान गवा रहे है। इसे रोकने के लिए युवा नेता सुशील तिवारी ने डॉक्यूमेंट्री के जरिये लोगों को जगाने का प्रयास किया है। इस डॉक्यूमेंट्री दिखाया में गया है कि कैसे लोग जल्द बाजी के कारण अपनी जान गवाँ देते है ।

ये वीडियो भारतीय क्रिकेटर खिलाड़ी हरभजन सिंह भज्जी को इतनी ज्यादा पसंद आई है कि उन्होंने लोगों से इस वीडियो को अधिक से अधिक देखने व शेयर करने की अपील की है।

उन्होंने इस वीडियो के लिए युवा नेता सुशील तिवारी की प्रशंसा की है और उन्होंने कहा की बहुत जरूरी है जब रेलवे फाटक बंद हो तो उसे क्रॉस मत करें क्योकि उसे आपकी जान जा सकती है आपको नुकसान हो सकता है । और ऐसे कई हादसे हुए है जहाँ बहुत से लोगो को अपनी जान खोनी पड़ी है । और कही ना कही मुझे लगता है कि दो मिनट्स से आपकी जिंदगी में कोई ऐसा फर्क नहीं पड़ने वाला है कि आप कही लेट हो रहे हो तो आप घर से जल्दी निकले । यह मेरा छोटा से सुझाव है हाथ जोड़ के विनती है कि कोई भी ऐसा काम मत करिये जिसके कारण आपकी जान जाये या फिर आपके पीछे आपके जाने के बाद आपके घर वालो को मुश्किलो का सामना करना पड़े । मेरी ज्यादा से ज्यादा आपसे दर्खास्त है कि आप इस वीडियो को शेयर करें और जो मेरे भाई सुशील तिवारी ने इस वीडियो को बनाया है उसे स्वीकार करें ।

वार्ड तीन के बुजर्गों ने किया डॉक्यूमेंट्री को लांच

लोगो को जागरूक करने के लिए बनाई गई डॉक्यूमेंट्री को वार्ड तीन से बुजर्गों लोगो ने लांच किया । इस मौके पर वार्डवासियों ने कहा कि रेलवे नियमो के प्रति लोगो जागरूक करने में डॉक्यूमेंट्री अहम भूमिका निभाई गीऔर मुझे बहुत ख़ुशी है कि हमारे समाज में सुशील तिवारी जैसे युवा है जो हर वक़्त समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने के लिए दिन रात प्रयास कर रहे है और यह डॉक्यूमेंट्री बनाकर उन्होंने शहरवासियों के युवाओ के लिए एक मिशाल पेश की है ।

इस मौके पर युवा नेता सुशील तिवारी ने डॉक्यूमेंट्री को बनाने के लिए सहयोग राशि देने के लिए पार्षद दविंदर सिंह रोनी , वार्ड नंबर तीन से युवा समाज सेवक नितिन खेरा , पार्षद विक्की कालिया , अवधेश यादव , कमला प्रसाद पाठक का धन्यवाद किया।

इस मौके पर पार्षद दविंदर सिंह रोनी , पार्षद विककी कालिया, दर्शन सिंह सरपंच , बलवंत सिंह , जीवन सिंह , वर्जिन्देर सिंह , लक्ष्मी , रमेश रानी ,पूजा खेरा , सुरिंदर कौर , सोभा रानी , हरप्रीत रंधावा , सनी साब ,धीरज पांडेय , वंश खुल्लर , नन्नू कपूर , डॉक्यूमेंट्री के लेखक व डायरेक्टर अंकुर मंचेन्द्र , युवा मॉडल विरेण लुबाना आदि मौजूद रहे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *