बिहार

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पर लगाए गए आरोपों की जांच को कैसर ने मंत्री को लिखा पत्र

Share now

चंदन मंडल, खगड़िया
अलौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गड़बड़ियों व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पर लगे आरोपों की जांच के लिये सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को एक पत्र लिखा है.
पत्र में सांसद ने कहा है कि अलौली प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा प्राप्त आवेदन प्रेषित कर रहा हूंl जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अलौली में प्रसव के लिए आई हुई महिलाओं के द्वारा बार-बार शिकायत मिलती थी कि नर्सों के द्वारा रुपयों की मांग की जाती है और परेशान किया जाता है. जब उन पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा जांच किया गया तो आरोप साबित हुआ l जब उस पर चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा कार्रवाई करने की बात कही गई तो गलत तरीकों से नर्सों के द्वारा चिकित्सा पदाधिकारी को ही गलत आरोप लगाकर फंसा दिया गया जो कि जांच का विषय हैl
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अलौली की व्यवस्थाओं को सही करने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक जांच कर लापरवाह एवं दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की दिशा में विभागीय निर्देश जारी करें एवं किए गए कार्य से मुझे भी अवगत कराएं.
वहीं, एंटी करप्शन फोरम की अलौली विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष अमृता कुमारी ने भी इसे गंभीर विषय बताया और हर हाल में इसकी निष्पक्ष जांच कर क्षेत्र के पीड़ितों को उचित स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की मांग की।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *