हरियाणा

श्रद्धा और उत्साह से मनाया गया श्री खाटु श्याम वंदना महोत्सव

Share now

पुजारी श्याम सिंह चौहान और नंदु भैया के भजनों ने समा बांधा

कुरुक्षेत्र (ओहरी) : श्री खाटू श्याम परिवार ट्रस्ट रजिस्टर्ड कुरुक्षेत्र द्वारा 6 वा श्री श्याम वंदना महोत्सव गीता धाम कुरुक्षेत्र में शनिवार को श्री श्याम सिंह चौहान पुजारी श्री खाटु श्याम मंदिर के पावन सानिध्य में श्रद्धा व उत्साह से मनाया गया। इस मे भजन गायक नंद किशोर शर्मा नंदू भैया, हरमहिन्दर सिंह रोमी, ट्विंकल शर्मा ने अपने भजनो बोझ परिवार वाला, नी में नचना शाम दे नाल, बाबा तू जाने तेरा काम जाने, कृपया करता सावरिया हर दीवाने पे, तू टेंशन ना ले यार सावरिया देखता है आदि भजनो से उपस्थित संगत को झूमने पर मजबूर कर दिया। बाबा के पंडाल में हजारों की संख्या में स्त्री, पुरुष एवं बच्चे भजनो का आनंद ले कर बाबा का गुणगान कर रहे थे। समागम शाम 5:30 पर प्रारम्भ हो कर आधी रात तक चला। साथ ही साथ भगतजन अमरत्वमई भंडारे का भी आनंद ले रहे थे।

श्याम सिंह चौहान और नंदु भैया ने सब भगतों को आशीर्वचन दिए और अपने भजनों से समा बांधा। मुख्यातिधि मूल चंद ने सब का संकीर्तन में आने पर धन्यवाद किआ । आयोजक प्रधान अजय गोयल, सेकेट्री जय प्रकाश शर्मा, कैशियर शिव कुमार के साथ सदस्य वाचेशपति, संजय शर्मा, प्रधुम्न, अनिल, महेश ओर गौरव गुप्ता ने सारे कार्ये क्रम के दौरान व्यवस्था संभाले रखी। पुलिस, प्रशासन का भी पूरा सहयोग देखने को मिला। लंबी लाइनों में लगे भगतजन बाबा का गुणगान करते हुए बाबा के दर्शनों को जा रहे थे।

आयोजको ने बताया कि खाटु वाले बाबा का महोत्सव हर वर्ष उत्साह और भक्ति से मनाया जाता है और इस के साथ साथ हर महीने बाबा के दर्शनों के लिए बस खाटु जाती है। उन्होंने बताया कि अगर किसी को बाबा की संध्या करवानी है तो ये निःशुल्क है पर स्थान और प्रशाद की व्यवस्था आयोजक को करनी होती है। ये सब बाबा के आशिर्वाद से ही सम्भव होता है । जिसे जीवन मे कोई दुख है वो एक बार खाटु जाए । बाबा उसके सब दुख हर लेंगें। बाबा के लिए तभी ये कहते हैं कि हारे का सहारा बाबा श्याम हमारा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *