झारखण्ड

झुमरा पहाड़ से पुलिस ने बरामद किया नक्सलियों के  हथियारों का जखीरा, बक्से में छुपा कर रखे थे विस्फोटक

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल 

बोकारो जिले के अति नक्सल प्रभावित झुमरा पहाड़ में बोकारो जिला पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली मिली है। क्षेत्र में सक्रिय भाकपा माओवादियों नक्सलियों के द्वारा अमन गावँ समीप पहाड़ के तलहटी में एक बक्से के अंदर छुपा कर रहे भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा सहित नक्सली साहित्य, टॉर्च , कैमरा व विस्फोटक को बरामद करने में सफलता पाई।

बोकारो एएसपी अभियान संजय कुमार ने बताया कि सीआरपीएफ B\ 26 के सहयोग से झुमरा पहाड़ के जंगली इलाकों में संयुक्त अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान अमन गांव से लगभग दो किलोमीटर दूर पहाड़ी जंगल में एक बक्सा जमीन के अंदर गड्ढे में होने की सूचना मिली। जमीन खोदने एवं बक्से को बाहर निकालने के बाद इसके अंदर से भारी मात्रा में विस्फोटक सहित हथियार बरामद हुये। नक्सलियों ने गश्त कर रहे पुलिस दाल के ऊपर हमला करने में इस्तेमाल करने हेतु इन हथियारों को छुपा कर रखा होगा। झुमरा पहाड़ के इलाके में नक्सली कमांडर संतोष महतो के दस्ते के होने की सूचना जिला पुलिस को मिली थी. इसके बाद पुलिस क्षेत्र में संयुक्त छापामारी अभियान शुरू की गयी है जिसमें पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ लगातार सफलता मिल रही है।

बरामद हथियार

पुलिस ने बक्से से पिस्टल के अलावा गोला बारूद, हैंड ग्रेनेड, कारतूस, टोपी, वर्दी , कैमरा, टोर्च सहित नक्सल साहित्य भी बरामद किया.इस संबंध में बोकारो एसपी के कार्तिक ने बताया कि सहायक समादेष्टा दीपेंद्र , आईएनटी बोकारो मिथलेश कुमार आदि पुलिस एवम सीआरपीएफ जवानों के सहयोग से झुमरा पहाड़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार सफलता मिल रही है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *