झारखण्ड

सीआईएसएफ इंस्पेक्टर के घर का ताला तोड़ डेढ़ लाख का माल ले गए चोर

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
बोकारो थर्मल में बंद आवास में ताला तोड़कर चोरी करने का सिलसिला जारी है। दोपहर लगभग एक बजे डीवीसी में तैनात सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर संदीप कुमार वर्णवाल का लाल चौक स्थित डीवीसी के आवास डीएम 19 का ताला तोड़कर चोरों ने 20 हजार नगद सहित डेढ़ लाख के जेवरात चोरी कर लिया। घटना के संबंध में इंस्पेक्टर संदीप कुमार वर्णवाल ने बताया कि सपरिवार अपने घर बोकारो गए थे। घर में एक युवक को देख रेख का जिम्मा दिया गया था। दस बजे तक युवक घर को साफ-सफाई कर निकला था। लगभग तीन घंटे बाद आने पर देखा कि आवास के मुख्य दरवाजा का ताला टूटा हुआ है। आवास में समान इधर-उधर बिखरा हुआ पड़ा है। युवक इसकी सूचना इंस्पेक्टर को दी। इंस्पेक्टर संदीप कुमार वर्णवाल सपरिवार सभी फिर दौड़े-दौड़े बोकारो पहुंचे और मामले की सूचना पुलिस को दी।

इंस्पेक्टर संदीप कुमार वर्णवाल ने बताया कि चोरों ने आवास में खडी बाईक, टीवी के अलावे अन्य समानों को हाथ भी नहीं लगाए। आलमीरा तोड़कर 20 हजार नगद और जेवरात ही ले गए। घटना की सूचना मिलने के बाद बोकारो थर्मल पुलिस आवास पहुंचकर मामले में जांच की और गांधीनगर थाना प्रभारी आशुतोष कुमार ने फिंगर पिं्रट ली। बेरमो कोयलाचंल में ताला तोड़ गिरोह को दबोचने के लिए बेरमो एएसपी के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया है, लेकिन हर दिन कोयलांचल में चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। और पुलिस चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रही है।

चोरी की प्रमुख घटनाएं
●18 मई – डीवीसी कॉलोनी में रहने वाले अभियंता हरिओम शरण के आवास (डीएमडी 20 ए) का ताला तोड़कर ढाई लाख के जेवरात, नगदी, लैपटॉप व कीमती कपडे़ ले गये।
●23 मई -सहायक अभियंता विमलेंदू भूषण सिंह के आवास (ई 13बी) का ताला तोड़कर डेढ़ लाख के जेवरात व नगदी चोर ले गये।
● 25 मई- डीवीसी कर्मी जी सुब्रामणी के आवास (जीएमटी 18 बी ) का ताला तोड़कर चोर ढाई लाख के जेवरात व नगदी ले भागे।
●30 मई- सहायक अभियंता सुजीत कुमार के आवास (एफएम टी 12 डी ) का ताला तोड़कर डेढ़ लाख के जेवरात, नगदी व कैमरा ले गये।
●30 मई- डीवीसी के नियंत्रक बिजय शंकर झा के आवास (ईएमटी 5 सी) का ताला तोड़कर एक लाख का जेवरात व नगद की चोरी।
●30 मई- शिक्षक प्रभात कुमार पाठक के आवास (एफएमटी 8एफ) व डीवीसी कर्मी पीके दास का आवास (एफएमटी 7एफ ) का ताला तोड़कर चोरी का असफल प्रयास।
●31 मई- डीवीसी हाई स्कूल की शिक्षिका फुलमंति लकड़ा का आवास(एफएम 21 सी) व जीएम कॉलोनी में बैंक कर्मी रश्मि टुडू का आवास(जीएम 5 सी) का ताला तोड़कर चोरी कर ली। इसके अलावे डीवीसी के ऑफिसर्स कॉलोनी के आवास संख्या डी-10 में रहने वाले सेवानिवृत्त अधिकारी डीके यादव के आवास में चोरी का असफल प्रयास किया गया।
●31 मई- सीसीएल गोबिंदपुर कॉलोनी से भैरव महतो का बाईक चोरी हो गयी।
पुलिस ने की रातभर पहरेदारी शुरू की- चोरी की घटनाओं को लेकर विधुत नगरी में थाना प्रभारी परमेंश्वर लेयंगी ने रातभर कॉलोनियों में पहरेदारी शुरु करवा दिया है। पुलिस के जवान अलग-अलग टोली में बंटकर कॉलोनियों में पैदल पहरेदारी कर रहे हैं। इसके अलावे पेट्रोलिंग व्यवस्था तेज कर दी है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *