झारखण्ड

अवकाश पर गए पारा शिक्षकों के मानदेय कटौती पर भड़का मोर्चा

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, नावाडीह
एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा नावाडीह की एक बैठक शनिवार को डाक बंगला में संघ के प्रखंड अध्यक्ष हरि प्रसाद तुरी के अध्यक्षता में तथा प्रखंड सचिव सुरेश कुमार शर्मा के संचालन में किया गया । यहां जिला उपाध्यक्ष नारायण महतो ने कहा नावाडीह बीईईओ बीपी मोदी पारा शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार कर मानसिक प्रताड़ना कर रहे हैं ।

राज्य सरकार द्वारा पारा शिक्षकों को वर्ष में 16 दिन का अवकाश स्वीकृत हैं । बावजूद मोर्चा द्वारा रांची में बीते 10 मार्च 2018 को आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने नावाडीह प्रखंड के भी पारा शिक्षक गए थे । पारा शिक्षकों द्वारा सामूहिक अवकाश का आवेदन देने के बावजूद बीईईओ ने प्रखंड के 438 पारा शिक्षकों का एक दिन का मानदेय काट लिए । यह अफसर की धांधली को दर्शाता हैं । इसे मोर्चा बर्दाश्त नहीं करेगी और हरहाल में कटे मानदेय की राशि का भुगतान विभाग को करना पड़ेगा । जरुरत पड़ी तो इसको ले आंदोलन भी किया जाएगा । प्रखंड अध्यक्ष हरि प्रसाद तुरी ने चट्टानी एकता का परिचय देने की बात कहीं । यहां सर्वसम्मति से इसको ले एक प्रतिनिधिमंडल 25 जून को बीईईओ से मुलाकात कर इस मुद्दें पर बातचीत करने पर सहमति बनी । साथ ही निर्णय लिया गया कि 30 जून तक मानदेय भुगतान नहीं हुआ तो 2 जुलाई से बीआरसी सुरही में धरना दिया जाएगा ।

https://youtu.be/TCQp3hFRwWw

बैठक में ठाकुर महतो, ईश्वर प्रजापति, अजीत कुमार, कुलदीप कुमार, गोपीनाथ ठाकुर, केदार महतो, प्रदीप कुमार, कृष्णा प्रसाद, निर्मल महतो, रामेश्वर महतो, राजेंद्र प्रसाद महतो, हरेंद्र कुमार, हीरालाल साव, चंद्रमोहन महतो, बालेश्वर प्रसाद, बीरबल महतो, विजय कुमार सहित कई पारा शिक्षक मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *