झारखण्ड

सीसीएल प्रबंधन दैनिक उत्पादन के टारगेट पर ध्यान दे : कोयला सचिव

Share now

बेरमो। रामचंद्र कुमार अंजाना
कोयला सचिव (भारत सरकार) डॉ. इन्द्र जीत सिंह ने आज 23 जुलाई को सी.सी.एल. मुख्यालय, दरभंगा हाउस रांची के ’’कोयला कक्ष’’ में सीसीएल के कार्यनिष्पादन की समीक्षा की। बैठक में कोल इंडिया के अध्यक्ष श्री ए.के. झा, कोयला मंत्रालय के संयुक्तर सचिव श्री आशीष उपाध्याय, एडवाईजार (प्रोजेक्टर) डॉ. ए. सिन्हा, उप सचिव (एलए एवं आईआर/एनए) श्री एन.के. सिंह सहित सीसीएल के सीएमडी श्री गोपाल सिंह, निदेशक (वित्त) श्री डी.के. घोष, निदेशक (कार्मिक) श्री आर.एस. महापात्र, निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री ए.के. मिश्रा, निदेशक (योजना व परियोजना) श्री वी.के. श्रीवास्तव, मुख्य सतर्कता पदाधिकारी श्री ए के श्रीवास्तव, विभिन्न विभागों के महाप्रबंधक/विभागाध्यंक्ष, सभी क्षेत्र के महाप्रबंधक एवं अन्य वरीय अधिकारीगण उपस्थित थे। इससे पहले सचिव महोदय ने शहीद दिवंगत कोयला कर्मियों को पुष्प अर्पित कर श्रद्वांजली अर्पित की। सीआईएसएफ जवानों द्वारा कोयला सचिव को गार्ड ऑफ आनर दिया गया।

बैठक में सीएमडी गोपाल सिंह ने सीसीएल ने सी.सी.एल. कर्मियों तथा सी.सी.एल. वृहद परिवार की ओर से डॉ. इन्द्र जीत सिंह का गर्मजोशी के साथ हार्दिक स्वागत किया तथा कहा कि आपके सक्षम नेतृत्व में सी.सी.एल. कर्मी सर्वश्रेष्ठ कार्य करने हेतु कृतसंकल्प हैं। समीक्षा बैठक में डॉ. इन्द्र जीत सिंह ने सीसीएल प्रबंधन को दैनिक उत्पादन के लक्ष्य की प्राप्ति करने पर बल दिया जिससे कोल इंडिया एवं सीसीएल अपने वर्तमान वित्तीय वर्ष के लक्ष्य को प्राप्त कर सके। सचिव महोदय ने कोयला उत्पाादन के सभी मापदंडो विशेषकर कोयला प्रेषण पर विशेष ध्यान देने का निर्देंश दिया। उन्होंने उत्पादन संबंधित किसी भी समस्या और चुनौतियों का योजनाबद्व तरीके से समाधान निकालने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देंश दिये। डॉ सिंह ने सीसीएल प्रबंधन को विद्युत तापघरों को विशेष योजना बनाकर कोयला आपूर्ति कर 4 मिलियन टन कोयला स्टॉ‍क को जल्द से जल्द कम करने का निर्देंश दिया। सचिव महोदय ने प्रबंधन से सभी अधिकारियों की सामूहिक एवं व्यक्तिगत जिम्मेदारियों को स्पष्ट रूप से तय करने का निर्देंश देते हुए कहा कि आप सभी अपने दैनिक लक्ष्य की प्राप्ति हेतु अनुशासन और सम्मिलित प्रयास, टीम भावना के साथ लग जायें।
कोल इंडिया के अध्यक्ष ए.के. झा ने सभी का मनोबल बढ़ाते हुए कोल इंडिया के 35 मिलियन टन कोयला स्टॉक को कम करने हेतु प्रतिबद्व है। श्री झा ने कहा कि देश को उर्जा प्रदान कर आगे बढ़ाने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी कोल इंडिया को मिली है। जिसे हम सभी को प्रतिबद्वता के साथ निर्वहन करना है।
इससे पूर्व सीएमडी गोपाल सिंह ने पावर प्वाोइंट प्रजेटेशन के माध्यम से उपस्थित अतिथियों को सीसीएल के इतिहास की जानकारी दी साथ ही पिछले कुछ वर्षों में सीसीएल द्वारा किये गये उत्कृ्ष्टि एवं अभूतपूर्व कार्य प्रर्दशन के बारे में विस्तार से बताया। श्री सिंह ने सीसीएल में चल रहे विकास कार्यों पर भी प्रकाश डाला। सीएमडी श्री गोपाल सिंह ने कंपनी के कोयला उत्पादन, प्रेषण, ओ.बी. रिमुवल, कोयला स्टॉक, पर्यावरण, वाशरी सहित कानून व्यवस्था एवं अन्य चुनौतियों से भी सचिव महोदय को अवगता कराया। अपने स्वागत भाषण में सीएमडी सीसीएल श्री गोपाल सिंह ने कहा कि सीसीएल में क्षमता है सीसीएल कर्मी कड़ी मेहनत से वर्तमान वित्तीय वर्ष के बाकी बचे हुए महीनों में लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कटिबद्व है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *