उत्तराखंड

सांसद अजय टम्टा के खिलाफ प्रदर्शन, लोस चुनाव में नोटा दबायेंगे लधियाघाटी के लोग

Share now

दीपक शर्मा, लोहाघाट

चंपावत जिले के लधियाघाटी क्षेत्र में विकास कार्यो की मांग को लेकर प्रदर्शन करते ग्रामीणों ने क्षेत्रीय सांसद और केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा पर चंपावत जिले के लधियाघाटी क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने आगामी लोक सभा चुनाव में नोटा का बटन दबाने का एलान किया है। इस संबंध में रीठासाहिब में हुई लधियाघाटी संगठन की बैठक में निर्णय लिया गया। ग्रामीणों ने सांसद की ओर से चार साल के कार्यकाल में लधियाघाटी क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का ब्योरा भी तलब किया गया और केंद्रीय कपड़ा मंत्री अजय टमटा ने लधियाघाटी सहित अपने संसदीय क्षेत्र मे विकास के नाम पर एक भी ईंट नहीं रखी। बैठक के बाद ग्रामीणों ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया।

क्या-क्या करता था पुलिस वाला लड़की के साथ, देखें वीडियो

बैठक में ग्रामीणों का कहना था कि चार साल बीतने के बाद भी लधियाघाटी क्षेत्र पूर्व की भांति विकास की बाट जोह रहा है। आज भी लधियाघाटी क्षेत्र में न तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, न चलने योग्य सड़कें, शिक्षा का अभाव, रोजगार की उपलब्धता नहीं है। कई बार संगठनों व शोसल मिडिया के माध्यम से सूचित करने के बाद भी कोई कार्य नहीं हुआ है। लधियाघाटी के संगठनो ने निर्णय लिया है कि यदि बीस दिनों के भीतर क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता है तो आगामी लोक सभा चुनाव में क्षेत्र के लोग नोटा का प्रयोग करेंगे। इस संबंध में क्षेत्र के गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाकर ग्रामीणों को नोटा का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
बैठक और प्रदर्शन करने वालों में देवकी नंदन भट्ट, सुरेश गड़कोटी, दुर्गा दत्त भट्ट, नंदू भट्ट, मोहन बोहर, सुरेश जोशी, नवीन भट्ट, उमेश जोशी, पुष्कर जोशी, दीपक कांडपाल, प्रकाश भट्ट, तुलसी भट्ट,, मुकेश, नवीन रूबाली, प्रकाश रूबाली, पंकज रूबाली, गिरीश चन्द्र, हरीश चंद्र,हीरा बल्लभ, ललित भट्ट, हीरा बल्लभ ,सतीश जोशी आदि शामिल थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *