देश

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार का निधन, जानिये क्या है वजह 

Share now

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी सांसद अनंत कुमार का देर रात दो बजे निधन हो गया. वह कैंसर से पीड़‍ित थे और 59 साल की उम्र में बेंगलुरु स्थित एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. अनंत कुमार के परिवार में उनकी पत्नी तेजस्विनी के अलावा दो बेटियां हैं. कुमार के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि के लिए सुबह 9 बजे के बाद बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज ग्राउंड पर रखा जाएगा.

अनंत कुमार दक्षिण बेंगलुरु सीट से लोकसभा सांसद थे. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में उनके जिम्मे दो अहम मंत्रालय थे. मई 2014 से वह रासायन एंव उर्वरक मंत्रालय संभाल रहे थे, वहीं जुलाई 2016 में उन्हें संसदीय कार्य मंत्री बनाया गया था. अनंत कुमार के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम नेताओं ने दुख व्यक्त किया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा, ‘केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन का सुनकर मुझे दुख हुआ. उनका जाना देश और खासकर कर्नाटक के लोगों के लिए बड़ा झटका है. उनके परिवार, सहकर्मी और उनसे जुड़े अनगीनत लोगों के साथ मेरी संवेदना है.’

पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा, ‘मेरे सहकर्मी और दोस्त अनंत कुमार के निधन के बारे में सुनकर मुझे काफी दुख हुआ. वह बेहतरीन नेता थे, जिन्होंने युवा के रूप में राजनीति में कदम रखा और अबतक अत्यंत परिश्रम और करुणा के साथ लोगों की सेवा में लगे थे. उन्हें हमेशा उनके अच्छे कामों के लिए याद किया जाएगा.’ पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी से भी बात की है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *