झारखण्ड

झुमरा पहाड़ पर नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, पुलिस ने दिया मुंहतोड़ जवाब, पढ़ें और क्या-क्या हुआ

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
गोमिया प्रखंड के झुमरा पहाड़ के तलहटी में बसा रजबेड़वा गांव के जंगल में बुधवार को नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में पुलिस की ओर से भी जमकर गोलीबारी की सूचना है। सू़त्रों के अनुसार पुलिस सर्च अभियान पर थी, तभी नक्सलियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नक्सलियों पर हमला बोला। मुठभेड़ के बाद चतरोचट्टी, दनिया, गोमिया और आईइएल थाने की पुलिस, सीआपीएफ कोनार डैम कैंप इंचार्ज नितेश सिंह भदौरिया, एएसपी अभियान उमेश कुमार जंगल में कैंप किए हुए हैं। इसके बाद बोकारो एसपी कार्तिक एस गोमिया पहुंचे। इसके बाद नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया। नक्सलियों की सुराग पाने के लिए पुलिस ने खोजी कुता का सहारा ले रही है। सूत्रों के अनुसार रजबेड़वा में करोड़ो का इनामी नक्सली मिथिलेश महतो अपने दस्ते के साथ छिपे होने की सूचना मिली थी।

सूचना पर चतरोचट्टी थाना, सैप के जवान और जगुआर की टीम ने सर्च अभियान चलाया और भुठभेड़ शुरू हो गई। घटना के बाद पुलिस विभाग के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर जायजा ले रहे हैं। हांलकि इस मुठभेंंड में कोई नक्सली मारे गए या किसी पुलिस की हताहत होने की सुचना नही है।

पुलिस सुत्रों के अनुसार मिथिलेश महतो है, जिस पर आरोप है कि लेवी नहीं मिलने पर इसने खासमहल कोलियरी में 23 हाइवा जला दिया था। इस घटना के बाद तत्कालीन एसपी विजयालक्ष्मी का तबादला कर दिया गया था।
इधर, मामले में बोकारो के एसपी कार्तिक एस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस सर्च अभियान पर निकली थी।इसी बीच पुलिस दस्ते पर नक्सलियों ने हमला कर दिया।जिसका पुलिस ने तुरंत जवाब दिया, जिसके बाद नक्सली अपने सभी सामान छोड़कर मौके से भाग गए. पुलिस इलाके में सर्च अभियान चला रही है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *