झारखण्ड

मालगाड़ी के चपेट में आने से सीसीएल कर्मी की मौत, पटरी पर पड़ा रहा शव, रोकनी पड़ी ट्रेन

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
धनबाद-बरकाकाना रेलखंड अंतगर्त जांरगडीह-बोकारो थर्मल स्टेशन के मध्य पोल संख्या 41/10 के समीप गुरूवार को लगभग 10 बजे सीसीएल कर्मी संजय कुमार सिंह मालगाडी की चपेट में आने के कारण दर्दनाक मौत हो गयी। इस संबंध में बताया जाता है कि बीएण्डके के फेज-दो निवासी 34 वर्षीय सीसीएल कर्मी संजय सिंह रेलवे टैªक से गुजर रहा था, कि अचानक बरकाकाना की ओर आ रही मालगाडी के चपेट में आ गया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। मालगाडी के इंजन में मृतक का एक पैर फंसकर साथ में चला गया। वह सीसीएल के करगली कोलियरी में कार्यरत था। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग दौड़ पडें।

मृतक कर्मी अविवाहित था तथा उसके पिता हरि सिंह के मौत के बाद अनुकंपा के आधार पर एक साल पूर्व नौकरी मिली थी। पटरी में शव पड़े रहने के कारण घटनास्थल पर गोमो-बरकाकाना पैसेंजर ट्रेन भीड़ देखकर अपने-आप रूक गयी। जिससे उसमें सवार यात्री परेशान हो गए। इसके बाद गोमिया जीआरपी पहुंचने के बाद शव को टैªक से शव को हटाया गया। इसके बाद पैसेंजर ट्रेन घटनास्थल से रवाना हुई।

बोकारो थर्मल थाना के एएसआई बैजून मंराडी व गोमिया जीआरपी ने मृतक के परिजनों द्वारा शव को शिख्नात के बाद पोस्टमार्डम के लिए बोकारो भेज दिया। इधर, मृतक के परिजनों के अनुसार वह मानसिक रूप से विक्षिप्त था जिसका इलाज रांची स्थित रीनपास से चल रहा था। संभवता वह खुद मालगाड़ी ट्रेन के आगे कूद गया जिससे उसकी मौत हो गयी। मृतक मूल रूप से बिहार के रोहतास जिला के बंजारी का रहने वाला था। बोकारो थर्मल में इस तरह से एक माह के अंतराल में तीन जनों का जान टेªन से कट कर हो गयी। इन तीनों मामलों में पुलिस ने प्रथम दृष्टया आत्माहत्या की बात कहकर यूडी केस दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। 31 दिसंबर को बिरसा नगर निवासी तपन कुमार वर्णवाल की पत्नि संगीता देवी व 4 जनवरी को कथारा निवासी सीसीएल कर्मी सरदार की मौत हुई है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *