यूपी

प्रधान प्रतिनिधि बरकत खां के हस्तक्षेप से खत्म हुआ विवाद

Share now

अमित पाठक, बहराइच

जनपद बहराइच के कैसरगंज स्थित ग्राम सभा पुरैनी के मजरा पांडे पुरवा में सगे दो भाइयों के बीच मकान बनाने को लेकर चल रहा विवादित मामला जब तक गंभीर रूप लेता तब तक ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बरकत खां ने समय पर पहुंचकर अपनी सूझबूझ से प्रगाढ़ समस्या का निस्तारण कर दिया, जिससे होने वाली अनहोनी टल गई।
ग्राम पांडे पुरवा के रहने वाले राधे के दो और सगे भाई हैं जयजय राम व जुगनू जिनका आपसी बंटवारा काफी दिनों पहले हो चुका था और दोनों भाइयों ने अपना मकान भी बनवा लिया है,
अब राधे अपना मकान बनवा रहे है जिसको जय जय राम ने यह कह कर रोक दिया कि इस दीवाल में खिड़की निकालोगे तो हमारे घर के तरफ तुम्हारे घर वाले देखेंगे तो ना इसमें खिड़की निकालो और न ही छज्जा निकालो तथा 100 नंबर पर फोन करके पीसीआर को बुला लिया और राधे का काम रुकवा दिया।
जिस पर राधे गांव के प्रतिष्ठित व्यक्तियों के पास गए तथा अपनी समस्या बताई जब वाह लोग मौके पर आए तो गलती जय जय राम की पाई गई जो वे वजह राधे को परेशान कर रहे थे। लोगों ने जय जय राम से कहा कि तुम राधे को मकान बनाने दो परंतु वह अपनी जिद पर अडे रहे।
उसके बाद ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बरकत खां को बुलाया गया और उन्होंने जयजयराम को डांट समझा कर राधे का रुका हुआ मकान बनना सुरु करवाया तथा दोनों तरफ हो रही तना तनी को शांत करवाया। ऐसे ही उचित मौकों के लिए ग्राम सभा अध्यक्ष का चुनाव होता है जो निष्पक्ष शासन प्रशासन की मदद हेतु निरंतर प्रयासरत रहे|

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *