दिल्ली

पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र को गोद लेगा शैडो केबिनेट

Share now

नीरज पांडे, पूर्वी दिल्ली 

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर स्थित शैडो कैबिनेट द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में शैडो कैबिनेट के चेयरमैन मनिकेश चतुर्वेदी ने पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र को शैडो कैबिनेट द्वारा गोद लेकर स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा की।

मनिकेश चतुर्वेदी ने दावा किया है कि वह पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र को शिकायत मुक्त बना कर रहेंगे।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा योजनाएं लागू कर दी जाती हैं परन्तु संबंधित विभाग उस योजना का समुचित लाभ लाभार्थियों तक पूर्ण रूप से नहीं पहुंचाते है, जिससे वास्तविक लाभार्थी को लाभ नहीं मिल पाता है । ऐसे सभी विभाग में और मंत्रालय में चाहे वह राज्य सरकार देख रही हो या केंद्र सरकार उनको क्रमबद्ध तरीके से काम करना होगा ।

पूर्व की भांति चाहे वह रिश्वत मांगने का, रिश्वत ना मिलने पर काम ना करने का, या किसी नियम कानून के चक्कर में गलत तरह से उलझा कर काम को रोकने आदि इन सब मामलों को शैडो केबिनेट स्वयं देखेगा तथा अपने सदस्यों को निशुल्क भेजकर मामले का निराकरण करवाएगा।

संवाददाता द्वारा चतुर्वेदी से पूछे जाने पर कि स्टार सिटी बनाने की लिए धन की आवश्यकता पड़ेगी वह आप कहां से लाएंगे। उन्होंने बताया कि इन सभी कामों का निराकरण हम सांसद , विधायक, निगम पार्षद से मिलकर तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों से मिलकर करेंगे उसमे हमें धन की आवश्यकता नहीं पड़ेगी सिर्फ हमें विभाग के कार्यशैली पर नजर बनाए रखने की आवश्यकता है ।

उन्होंने बताया कि शैडो कैबिनेट सरकार और जनता के बीच परस्पर संबंध स्थापित कर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र की गलियां, सड़कों ,स्कूल, पार्कों एवं नालियों की सफाई आदि का समय समय पर कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक करना तथा वृक्षारोपण करवाकर प्रदूषण मुक्त हरियाली का वातावरण बनाना तथा सरकारी अधिकारियों , कर्मचारियों की पूर्ण समय तक कार्य स्थल पर उपस्थिति सुनिश्चित कराना , जनता की शिकायतों का त्वरित समयबद्ध निस्तारण करवाना आदि शैडो कैबिनेट का मुख्य उद्देश्य होगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *