यूपी

पशु चिकित्सक की लापरवाही, ग्रामीणों ने किया बीमार गाय का इलाज

Share now

संवाददाता, बहराइच

उत्तरप्रदेश सरकार के सख़्त निर्देश का बाद भी गायों से हो रहा है शौतेला व्यवहार । गायों पर हो रहे अत्याचार व अधिकारी व कर्मचारियों की लापरवाही थमने का नाम नही ले रही है । के राजकीय गौशाला में बीमार गायों का इलाज नही किया जा रहा है । जिसके चलते पिछले दिनों कई गायों ने इलाज के अभाव से दम तोड़ दिया है । जिनका पोस्टमार्टम किए बगैर उन्हें दफनाने के बजाय ऐसे ही जंगल में फेंक दिया जा रहा है ।

ताजा मामला राजकीय गौशाला बिछिया का है जहाँ पर गायों के प्रति लापरवाही के रोज नए मामले निकल कर सामने आ रहे हैं । पिछले कई दिनों से गौशाला की कई गाय खुरपका बीमारी से तड़प रही है । जिनमें कुछ की इलाज के अभाव से मौत हो चुकी है । खुरपका बीमारी से पीड़ित एक गाय पिछले कई दिनों से बिछिया में टहल रही है । गांव के लोगों ने कई बार सूचना चफरिया स्थित पशु चिकित्सालय पर पशु चिकित्सक को दी लेकिन गाय के इलाज के लिए कोई भी नहीं पहुचा ।

गाँव के लोगों से बीमारी से जूझ रही गाय की हालत देखी नही गई तो कुछ ग्रामीण खुद ही उसके इलाज में जुट गए । लोगों ने उसके खुरपका बीमारी का तकरीबन एक घंटे तक इलाज किया जिसके दौरान गाय के पके हुए खुर से तमाम कीड़े निकाल कर उसका उपचार किया । गाय का इलाज करने में रहे बिछिया बाजार के रवि कुमार , सोनू शर्मा , विशाल , राजू , मनोज गौतम , श्याम यादव आदि ने इलाज के बाद भूखी गाय को चारा व पानी देकर उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया । गाँव के लोगों व गाय प्रेमियों ने जिला प्रशासन व पशु चिकित्सक के खिलाफ गुस्सा और नाराजगी जाहिर की है । ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि इस खबर पर या इस संबंध में कार्यवाही ना होने पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र लिखने की बात कही.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *