पंजाब

थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए आगाज ने लगाया रक्तदान शिविर, उमड़े युवा, हौसला बढ़ाने पहुंचे मक्कड़ और वडाला

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
गैर सरकारी संस्था आगाज की ओर से आज सिविल अस्पताल में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसमें रक्तदान के लिए युवाओं का हुजूम उमड़ पड़ा. इस मौके पर पूर्व अकाली विधायक सरबजीत सिंह मक्कड़ और विधायक गुुुुरप्रीत सिंह वडाला युवाओं का हौसला बढ़ाने पहुुंचे. उन्होंने कहा कि देशभर में आज लाखों बच्चे थैलेसीमिया से पीड़ित हैं जिन्हें हर वक्त ब्लड की जरूरत होती है. ऐसे में आगाज संस्था का यह प्रयास बेहद सराहनीय है. उन्होंने कहा कि हर एनजीओ व हर व्यक्ति को ब्लड डोनेट करने के लिए आगे आना चाहिए तभी सही रूप में ऐसे बच्चों की मदद हो सकती है. इस दौरान उन्होंने थैलेसीमिक बच्चों और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से मुलाकात भी की. मक्कड़ ने कहा कि उन्होंने यूथ अकाली दल के जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल को यह जिम्मेदारी सौंपी है कि वह रक्तदान को लेकर युवाओं को जागरूक करें ताकि थैलेसीमिक बच्चों को जिंदगी मिल सके.

देखें वीडियो क्या कहा मक्कड़ ने…

शिविर में रक्तदान के लिए जालंधर और आसपास के इलाकों से युवा सुबह सात बजे से ही पहुंचने लगे थे.


आगाज संस्था के प्रधान सरदार परमप्रीत सिंह विट्टी ने बताया कि देशभर में लाखों की संख्या में थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चे हैं जिनकी जिंदगी बचाने के लिए उन्हें रोजाना लाखों बोतल ब्लड की आवश्यकता पड़ती है. इन्हीं बच्चों को जिंदगी के कुछ पल और नसीब हो सकें, बस इसी उम्मीद में आगाज की ओर से कुछ साल पहले संस्था के साथियों ने रक्तदान करने का निर्णय लिया था. इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए आज जालंधर के सिविल अस्पताल में तीसरे रक्तदान कैंप का आयोजन किया जा रहा है.


शिविर का शुभारंभ सुबह नौ बजे से किया गया. समाचार लिखे जाने तक लगभग दो दर्जन से भी अधिक यूनिट रक्त एकत्र कर लिया गया है. शिविर शाम तक चलेगा.

देखें परमप्रीत सिंह विट्टी ने क्या कहा…

इस मौके पर रक्तदान करने वालों में आगाज के प्रधान सरदार परमप्रीत सिंह विट्टी, यूूूथ अकाली दल के जिला प्रधान सुुुुखमिंदर सिंंह राजपाल, बिक्रमजीत सिंह, प्रभजोत सिंह, अमनदीप सिंह, अमरजीत सिंह मंगा, रंजीत सिंह गोल्डी, विपन राजपाल, प्रदीप सिंह विक्की,दमनप्रीत सिंह भाटिया, गुरप्रीत थापा, अक्षय शर्मा, सिमरतपाल सिंह, निखिल अंगुराल और बड़ी संख्या में अन्य लोग शामिल थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *