दिल्ली

दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में आयोजित हुआ मेगा पीटीएम

Share now

नीरज पांडे, नई दिल्ली

दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित सभी सरकारी स्कूलों में मेगा पीटीएम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में अभिभावक स्कूल में अपने बच्चों के साथ आए तथा कक्षा अध्यापकों से मिले और अपने बच्चों की प्रगति से अवगत हुए।
दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित मेगा पीटीएम का मुख्य उद्देश अभिभावक तथा अध्यापक के सीधे संपर्क से बच्चों की प्रगति को अभिभावकों से साझा करना है ताकि बच्चों की पढ़ाई में कोई अवरुद्ध उत्पन्न न हो सके । इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एसएमसी सदस्यों और स्कूल स्टाफ ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।
वीर सावरकर सर्वोदय कन्या विद्यालय नंबर 1 कालकाजी , कौटिल्य गवर्नमेंट सर्वोदय बाल विद्यालय चिराग एनक्लेव , तथा जी बी एस एस एस जोगाबाई में भी बड़ी संख्या में अभिभावक अपने बच्चों के साथ आए और कक्षा अध्यापकों से मिले तथा उनकी प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की।

इस अवसर पर क्षेत्र के डिप्टी डायरेक्टर संजय चतुर्वेदी , विधायक प्रतिनिधि सुजाता मेहरा , एस एम सी सदस्य सी एल त्रिपाठी, अजय कुमार सिंह ,सुधा रावत , जगतार सिंह सिद्धू , अनीता, हेमा, रहीमा,सरोज, गीतांजलि एवं समाज सेवी वजीर अहमद खान, संजय सूद,आदि उपस्थित रहे।
वीर सावरकर सर्वोदय कन्या विद्यालय नंबर 1 कालकाजी के अभिभावक हुजन ,रिम्मी और अनू जैन एसएमसी सदस्य अजय कुमार सिंह और जगतार सिंह सिद्धू ने कहा कि मेगा पी टी एम स्कूल के बच्चों के लिए बहुत जरूरी है और इस तरह के आयोजन स्कूलों में होते रहने चाहिए दिल्ली सरकार द्वारा उठाया गया सराहनीय कदम है.

कौटिल्य गवर्नमेंट सर्वोदय विद्यालय चिराग एनक्लेव और जीबीएसएस जोगाबाई केएमसी सदस्य सी एल त्रिपाठी, सुधा रावत एवं अहमद खान का कहना है कि मेगा पी टी एम से शिक्षक अभिभावक का सीधा संपर्क होने से बच्चों के गुण एवं अवगुण उजागर हो जाते हैं । जिससे बच्चों के भविष्य निर्माण में सहायता मिलती है।
इस अवसर पर कौटिल्य गवर्नमेंट सर्वोदय विद्यालय चिराग एनक्लेव के प्रधानाचार्य डॉ सी एस वर्मा ने कहा कि ग्रीष्म अवकाश के दौरान साहित्य कला परिषद में आयोजित म्यूजिक कार्यक्रम में कौटिल्य सर्वोदय विद्यालय के बच्चों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और उनको शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *