पंजाब

कांग्रेस भवन में जिला प्रधान बलदेव सिंह देव, पूर्व पार्षद प्रदीप राय और पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगाए पौधे

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
शहरी जिला कांग्रेस की ओर से आज पार्टी के जिला कार्यालय कांग्रेस भवन में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर जिला प्रधान बलदेव सिंह देव और पूर्व पार्षद प्रदीप राय समेत पार्टी कार्यकर्ताओं ने पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.
देव ने कहा कि पेड़ों से ही जीवन है. अगर हम अपनी आने वाली पीढ़ी को विरासत में कंक्रीट के जंगल देकर जाएंगे तो हमारा जीवन व्यर्थ है. हमें ये कोशिश करनी होगी कि हम अपनी भावी पीढ़ी को एक ऐसा वातावरण देकर जाएं जिसमें साफ सुथरी हवा हो. वह चैन से सांस ले सकें और यह सब तभी संभव हो पाएगा जब हर इंसान कम से कम एक पौधा लगाएं. इसी उद्देश्य से आज कांग्रेस भवन में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.


प्रदीप राय ने कहा कि पेड़ हैं तो हम हैं. जिस दिन पेड़ नहीं होंगे उस दिन हम भी नहीं होंगे. शुद्ध हवा, छांव और पानी ये सब पेड़ों की वजह से ही हमें मिल पाते हैं. आज प्रदूषण इतना बढ़ चुका है कि सांस लेना तक मुश्किल हो गया है. अगर यही हाल रहा और पेड़ नहीं लगाए गए तो आने वाला समय बेहद दर्दनाक होगा. हवा में ऑक्सीजन नहीं होगी तो हम सांस कैसे लेंगे. उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि हर व्यक्ति न सिर्फ स्वयं पौधे लगाए बल्कि इसके प्रति लोगों को जागरूक भी करे. तभी हिन्दुस्तान की धरती को फिर से हरा भरा बनाया जा सकता है. इस मौके पर बड़ी संख्या में अन्य लोग भी उपस्थित थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *