पंजाब

पानी सेे धंसनेे लगे मकान, किशनलाल के प्रदर्शन के बाद हरकत में आया नगर निगम, दिनभर दौड़ते रहे कमिश्नर लाकड़ा, पूरी टीम को लगा दिया जलभराव की समस्या के समाधान में, मुआवजे का भी दिलाया भरोसा

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर

गुरु गोविंद सिंह एवेन्यू , न्यू गांधी नगर और उपकार नगर इलाके के गरीबों की मदद को आगे आए वरिष्ठ भाजपा नेता किशनलाल शर्मा ने आज वो कर दिखाया जो मेयर और इलाके के पार्षद अब तक नहीं कर पाए. गरीबों का दर्द देख नगर निगम कमिश्नर पर आगबबूला हुए किशनलाल शर्मा ने उनकी जमकर लताड़ और फटकार लगाई. जिसके परिणाम स्वरूप निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा कुछ ही घंटों में पीड़ितों के मोहल्ले के तीन बार चक्कर काटते नजर आए. आलम ये था कि निगमकर्मियों से पहले लाकड़ा मौके पर डटे रहे. काफी इंतजार के बाद निगम के एसई ओएंडएम का चार्ज संभाल रहे सतेंदर सिंह और अन्य निगमकर्मी मौके पर पहुंचे और पानी निकालने का काम शुरू कराया.


जानकारी के मुताबिक, पिछले कई दिनों से न्यू गांधी नगर, गुरु गोविंद सिंह एवेन्यू और उपकार नगर के लोगों के घरों में छप्पड़ बने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के प्लॉटों का पानी घुस रहा था जिसके कारण घर के अंदर रसोई तक में पानी घुस गया था. इससे इलाके के दर्जनों लोग संक्रामक रोगों की चपेट में आ गए. आज उस वक्त हालात और भी बदतर हो गए जब सुबह बारिश हुई. बारिश का पानी पहले ही लोगों के घरों की बुनियाद नीचे से खोखली कर चुका था. आज उनके कमरे की फर्श भी धंस गई. परेशान लोगों का कहना था कि इस संबंध में उन्होंने कई बार स्थानीय पार्षद राजविंदर सिंह राजा से शिकायत भी की थी लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद राजा समस्या का समाधान कराने में असफल रहे. आज सुबह लगभग आठ बजे सभी इलाका निवासी एकजुट होकर किशनलाल शर्मा के घर पहुंचे और मदद की गुहार लगाई. लोगों का दर्द देख किशनलाल भावुक हो गए और बिना नाश्ता किए ही मौका देखने निकल पड़े. मौका देखते ही वह निगम कमिश्नर और मेयर पर आगबबूला हो गए. उन्होंने सबसे पहले निगम कमिश्नर को फोन लगाया लेकिन लोगों की नींद हराम करके दीपर्व लाकड़ा चैन की नींद सोते रहे और फोन नहीं उठाया. इस पर भड़के किशनलाल शर्मा विरोध प्रदर्शन की तैयारी में जुट गए और पुलिस कमिश्नर को इस संबंध में सूचित किया. किशनलाल का फोन जैसे ही पुलिस कमिश्नर के पास गया. निगम कमिश्नर अलर्ट हो गए और तुरंत किशनलाल से बात की. इसके बाद निगम कमिश्नर हालात का जायजा लेने जैसे ही मौके पर पहुंचे वैसे ही सैकड़ों मोहल्ले वासियों को लेकर किशनलाल लाकड़ा पर बरस पड़े. किशनलाल ने मौके पर कमिश्नर को जमकर धोया और पंजाब सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए. मौके पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. इस दौरान किशनलाल का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. किशनलाल ने कहा कि अगर सरकार के पास पैसा नहीं है तो हम चंदा इकट्ठा करके दे देते हैं पर समस्या का समाधान होना चाहिए.


किशनलाल यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सत्ता में आए दो साल से भी अधिक का समय हो गया है लेकिन आज तक वह खजाना खाली होने की ही दुहाई दे रही है. उन्होंने कहा कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार नहीं चला पा रहे हैं तो उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है. उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए और पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू कर मध्यावधि विधानसभा चुनाव करा देने चाहिए. जब प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू हो जाएगा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएंगे कि विकास कैसे होता है.


किशनलाल शर्मा ने निगम कमिश्नर और एसई सतिंदर कुमार के समक्ष पीड़ित परिवारों को उनके क्षतिग्रस्त घरों का मुआवजा देने का मुद्दा भी उठाया. इस पर निगम अधिकारियों ने पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया.
निगम कमिश्नर पहले सुबह साढ़े दस बजे मौके पर पहुंचे, दूसरी बार साढ़े बारह बजे और तीसरी बार शाम लगभग साढ़े तीन बजे मौके पर पहुंचे. लाकड़ा जब मौके पर पहुंचे तो कोई भी अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं था. इस पर उन्होंने सतिंदर को फोन कर फटकार लगाई तो सतिंदर मौके पर टीम लेकर पहुंच गए. इसके बाद पानी निकालने का काम शुरू किया गया. इसके बाद मामला शांत हुआ. विरोध प्रदर्शन करने वालों में नरिंदर कौर, गुलशन कुमार, मंजू रानी, करमजीत सिंह, जसवंत सिंह गुरप्रीत सिंह, बीरा, राजू, मिट्ठू आदि मौजूद थे.
किसने क्या कहा
न्यू गांधी नगर निवासी नरिंदर कौर ने बताया कि 15 दिन से घर के बाहर पानी खड़ा है. पिछले 6 दिनों से उनका घर धंसता जा रहा है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. मैंने 12 सौ रुपये देकर खुद जेसीबी मंगाई और काम कराया. मकान कभी भी गिर सकता है. विधायक ने कभी सुध नहीं ली. मां जगीर कौर गंदगी के चलते बीमार पड़ी हैं.
गुलशन कुमार की रसोई से लेकर बेडरूम तक गंदा पानी भर गया है. दोनों बच्चे अंशु (5) और वरूण (9) बीमार पड़ें हैं. जिंदगी नर्क से भी बदतर हो चुकी है पर कोई सुनने वाला नहीं है.

पंजाब की जनता त्रस्त, कैप्टन सरकार सत्ता में मस्त, 17 अगस्त को निकालेंगे पंजाब सरकार की शव यात्रा : किशनलाल शर्मा


किशनलाल शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार सत्ता में आने के बाद सिर्फ भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में लगी है. विकास का कोई काम नहीं हो रहा है. बिजली की दरें बढ़ा दी गई हैं. जनता पर टैक्स का बोझ लादा जा रहा है. हल्की सी बरसात में पूरा शहर डूब जाता है लेकिन कांग्रेस नेता और अफसर सिर्फ अपनी जेबें भरने में लगे हुए हैं. जनता त्राहिमाम कर रही है. इसके विरोध में आगामी 17 अगस्त को मोहल्ले वासियों के साथ मिलकर पंजाब सरकार के खिलाफ अर्थी फूंक प्रदर्शन किया जाएगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *