यूपी

महादेव ने दिखाया रौद्र रूप- खराब ट्रांसफार्मर से बाधित विद्युत आपूर्ति को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन : नारेबाजी

Share now

अमित पाठक, बहराइच

विकास खण्ड क्षेत्र बिशेश्वरगंज अंतर्गत जहां बिजली कटौती से त्रस्त लोगों का जीना मुहाल है।वहीं ट्रांसफार्मर की क्षमता के दुगने से अधिक कनेक्शन की वजह से आए दिन फ्यूज उड़ने व ट्रांसफार्मर जल जाने से उसे रिपेयर करने या बदलने में कई दिन लग जा रहे हैं। इसका नतीजा यह कि घंटो बिजली कटौती की मार झेल रही पब्लिक गर्मी से परेशान बेहाल है, लेकिन अफसर अपनी सुविधाओं की कमी का रोना रो रहे हैं। महादेव (झूरीकुईंया) में लगा 63 Kv ट्रांसफार्मर में चल रहे 3 पावर कनेक्शन सहित 140 से ऊपर कनेक्शन इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला।10 दिन पूर्व उक्त गांव में लगा ट्रांसफॉर्मर ओवरलोडिंग की वजह से जल गया।जो आज तक नही लगा। परेशान होकर महादेव गांव वासियों ने आज 12 बजे बिशेश्वर गंज पावर हाउस का घेराव कर प्रदर्शन किया ।

पावर हाउस पर सिर्फ एक कर्मचारी अंदर से दरवाजा बंद किए बैठा था जिसने बताया कि जेई साहब नहीं हैं जो शिकायत करनी हो उनसे करिए। यह समस्या सिर्फ महादेव गांव के लोगों की ही नहीं बल्कि पूरे विशेश्वरगंज की है जिसमें पुरैना फीडर प्रमुख है। आए दिन बिजली खराब रहती है बारिश की बूंदे गिरने पर कर्मचारियों द्वारा जबरदस्त फाल्ट का बहाना बताया जाता है, हवा के चलने मात्र से ही लाइन खराब हो जाती है जो शाम को सिर्फ चेक करने के लिए लगाई जाती है आलम यह है कि विशेश्वरगंज में बिजली एक प्रगाढ़ समस्या का रूप धारण कर चुकी है इस संबंध में संबंधित अधिकारी संविदा कर्मचारियों के भरोसे हैं और संविदा कर्मचारियों की लापरवाही अपने चरम पर है.
गिरीश मिश्र ने बताया कि ओवरलोडिंग की वजह से ट्रांसफार्मर महीनों के अंदर चार बार जल चुका है जिसकी लिखित सूचना मेरे द्वारा पावर हाउस पर दी गई व मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की गई ।जिसके जवाब में मेरे मोबाइल पर समस्या के समाधान हो जाने का मैसेज भी आ गया है।
सम्बंधित विषय मे अधिशाषी अभियंता से बात करने का प्रयास किया पर मोबाइल नहीं रिसीव हुआ जबकि एस डी ओ अवधेश पटेल से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि हरहाल में आज ट्रांसफार्मर लग जाएगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *