यूपी

चेहल्लुम के अवसर पर निकला ताजिया का जुलूस

Share now

विकास द्विवेदी, बहराइच ( उत्तर प्रदेश)
हजरत इमाम हुसैन व उनके साथियों की शहादत के 40वें दिवस के अवसर पर विकास खण्ड क्षेत्र बिशेश्वरगंज बहराइच व वहीं से सटे हुए गोंडा जिले से भी गोंडा मेंन बाजार से होते हुए बड़गांव पुलिस चौकी, गुड्डू मल चौराहा से होते हुए कर्बला तक ताजिया लेकर सैकड़ों की संख्या में हाजी मौलाना व तमाम मुस्लिम समुदाय के द्वारा जुलूस निकाला गया। वहीं गंगवल बाजार जिला बहराइच में भी ताजिया जुलूस निकाल के मेला का आयोजन किया गया।

चेहल्लुम में मुसलमान भाइयों ने हक व नाहक की लड़ाई में मलंग शाह रहमतुल्लाह अलेह कर्बला के मैदान में शहीद हुए इमाम हुसैन की याद में विभिन्न प्रकार के परम्परागत तरीके से मातम मनाया। चेहल्लुम के मौके पर कर्बला में कुरआन खानी का कार्यक्रम हुआ , नमाज़ के बाद कर्बला में सामूहिक दुआ हुई, इस दौरान शांतिपूर्ण माहौल बनाये रखने के लिए सुरक्षा व्यवस्था हेतु थाना प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र राय मय फोर्स के साथ मुस्तैद रहे ।

मेले में पूर्व जिला पंचायत सदस्य असलम इमाम मोहम्मद आशिक अली प्रधान प्रतिनिधि इस्लाम बबलू पाण्डेय पप्पू कय्यूम इदरीस मो सगीर कोयले जुबेर अहमद समेत दर्जनों ग्रामीण भी विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के साथ सक्रिय दिखे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *