झारखण्ड

डीवीसी बेरमो मांइस कार्यालय में डीवीसी के ट्रेड यूनियनों का विरोध-प्रर्दशन

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस का काम एनटीपीसी को देने के विरोध में बुधवार को डीवीसी के सभी ट्रेड यूनियनों, कर्मचारियों एवं मृत आश्रितों ने डीवीसी बेरमो मांइस कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया ।

यूनियन प्रतिनिधियों ने बताया कि ऊर्जा मंत्रालय के एमओएम के सुझाव पर डीवीसी के प्लांटों का ओएंडएम का काम एनटीपीसी को सुपूर्द करने का सुझाव दिया है । इस विषय को लेकर डीवीसी टॉवर मुख्यालय कोलकाता में ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों ने शीर्ष अधिकारियों से मिलकर अपना घोर विरोध जताया है ।

इसे लेकर पूरे डीवीसी वैली में सभी कामगारों में रोष है और वे भी इसका विरोध करते हैं । अभी हाल में डीवीसी बेरमो मांइस का मांइनिंग अधिकार बिना ट्रेड यूनियनों के परामर्श के सीसीएल को हस्तांतरण कर दिया गया । डीवीसी बेरमो मांइस की स्थिति यह है कि यहां के कामगार विगत 14 अक्टूबर के बाद से उधेड़बुन की स्थिति में हैं कि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो । उनके मन में अपनी नौकरी को लेकर संशय बना हुआ है। यहां नियमित कर्मचारी के अलावा एनसीडब्ल्यूए कर्मचारी एवं मृत आश्रित हैं।

धरना प्रदर्शन में डीवीसी बेरमो मांइस कामगार संघ के अध्यक्ष अंकुर अग्रवाल, सचिव केके सिंह, डीवीसी श्रमिक यूनियन अध्यक्ष पीसी मेहता, सचिव विमलेश कुमार डीवीसी इमप्लाई फोरम के अध्यक्ष सह सचिव सुनील कुमार, रुपलाल महतो, कृष्णा रविदास, संजय कुमार, रौशन कुमार, महेश प्रसाद, एसडी लहरी, मनोज रवानी, मुश्ताक आलम, भोला कुमार, सुरेश तिवारी, धर्मेंद्र विश्वकर्मा, प्रशांत कुमार, मृत कर्मचारी आश्रित उमेश प्रसाद, दुर्गा, सविजय, टीकाराम, राजा, बिरजू, श्यामसुंदर आदि उपस्थित थे ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *