मनोरंजन

मिसाल : सैम विलियम को मिला भारत की पहली ट्रांसजेंडर फैशन कोरियोग्राफर का अवार्ड

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली
मेरे पुख्ता इरादे खुद मेरी तकदीर बदलेंगे
मैं मोहताज नहीं हाथों में किस्मत की लकीरों का
किसी शायर की इन पंक्तियों को सच कर दिखाया है सैम विलियम ने. सैम विलियम वो शख्स हैं जिसने अपनी मेहनत और हौसले के बल पर वो मुकाम हासिल किया है जिसके बारे में कोई ट्रांसजेंडर शायद सोच भी नहीं सकता. सैम आज दुनिया भर के ट्रांसजेंडर्स के लिए एक मिसाल हैं. फैशन कोरियोग्राफर सैम को पहले फर्स्ट ट्रांसजेंडर फैशन कोरियोग्राफर के अवार्ड से नवाजा गया है. उन्हें यह बहुप्रतिष्ठित अवार्ड जूम दिल्ली एवरेस्ट अवॉर्ड 2019 की ओर से दिया गया है. जानी-मानी टीवी और फिल्म अभिनेत्री सुधा चंद्रन ने उन्हें यह अवॉर्ड दिल्ली में आयोजित एक समारोह के दौरान प्रदान किया. इस अवॉर्ड को हासिल करने के साथ ही सैम ने यह साबित कर दिया है कि अगर इरादे मजबूत हों और सही दिशा में मेहनत की जाए तो मंजिल जरूर मिलती है.
सैम ने बताया कि उन्होंने अपनी लाइफ में बहुत संघर्ष किया है. उन्होंने कई बार मुश्किलों का सामना किया लेकिन कभी हार नहीं मानी.


बता दें कि सैम किसी रईस घर से ताल्लुक़ नहीं रखती हैं. वह एक साधारण परिवार से हैं. पहले उन्होंने फैशन इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और फिर अपनी मेहनत के बल पर आज इस मुकाम तक पहुंची हैं. सैम की इस उपलब्धि पर इंडिया टाइम 24 की ओर से उन्हें बहुत बहुत बधाई.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *