झारखण्ड

सीसीएल परियोजनाओं से ट्रांसफार्मर को क्षतिग्रस्त कर चोरी-लूटकांडों में तीन गिरफ्तार

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
बेरमो कोयलाचंल के विभिन्न थाना क्षेत्र से पिछले दो माह के अंतराल में बिजली ट्रांसफर्मर चोरी का बोकारो थर्मल पुलिस ने बुधवार को उद्भेदन कर लिया है। दो माह से कोयलाचंल के छह थाना क्षेत्र के परियोजनाओं से ट्रांसफर्मर चोरी कर अपराधियों ने बेरमो पुलिस की नींद हराम कर दिया था। बोकारो थर्मल पुलिस के द्वारा ट्रांसफर्मर चोरी लूटकांड के उदभेदन करने के बाद बेरमो अनुमंडल पुलिस ने राहत की सांस ली है। इस बारें में बेरमो के प्रभारी डीएसपी सतीश चंद्र ने बुधवार को तेनुघाट स्थित कार्यालय में जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के अरमो तथा पेंक नारायणपुर थाना क्षेत्र के मानपुर एवं धवैया में छापामारी कर तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर तेनुघाट जेल भेज दिया गया।


गिरफतार अपराधियों में पेंक-नारायणपुर थाना क्षेत्र मानपुर निवासी कौलेश्वर हेम्ब्रम, जीवलाल हेम्ब्रम और धवैया निवासी बालेश्वर हेम्ब्रम शामिल हैं। इनके पास से दो बाइक जिसमें एक का नंबर जेएच10एएस-8801 तथा दूसरी बिना नंबर की, दो मोबाइल फोन और 7 किलो कॉपर के अलावा ट्रांसफर्मर काटने का औजार भी बरामद किया गया है।
बोकारो थर्मल थाना प्रभारी उमेश कुमार ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों ने बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के गोबिंदपुर परियोजना सब-स्टेशन, गोबिंदपुर जीरो प्वांइट सहित गोमिया, चंद्रपुरा, बेरमो व कथारा थाना क्षेत्र में ट्रांसफार्मर चोरी के 9 कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। इस गिरोह का मुख्य सरगना कौलेश्वर हेम्ब्रम है। एक माह पूर्व सीसीएल के गोविंदपुर परियोजना में सब-स्टेशन केट्रांसफार्मर को क्षतिग्रस्त कर उससे लगभग एक लाख रुपए लागत के पार्ट्स ले भागे थे। सीसीएल कर्मियों सहित सुरक्षा गार्डों को भी बंधक बना मोबाइल भी छीन लिया था।

गिरोह में 12 सदस्य
ट्रांसफार्मर चोर गिरोह में पेंक-नारायणपुर और बिष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के कुल 12 सदस्य सक्रिय हैं। पुलिस के अनुसार पेंक-नारायणपुर क्षेत्र के बाबूलाल मुर्मू, महेश मुर्मू, मोटूलाल मुर्मू, दीनू मुर्मू, बालेश्वर हेम्ब्रम, पवन हांसदा, प्रदीप सोरेन, गोबिंद मुर्मू, कौलेश्वर हेम्ब्रम, सुखलाल टुडू मानपुर व धवैया के रहने वाले हैं। जबकि चंदर महतो (कंजकिरो) निवासी है और बिष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के टंडवा निवासी जफीर अंसारी है। तीन की गिरफ्तारी के बाद अन्य सभी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस का अभियान जारी है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *