झारखण्ड

एसके चौधरी के हैरतअंगेज करनामे से दंग रह गए लोग

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
कई कारनामें के बदौलत वल्र्ड ऑफ गिनीज बुक में चार बार नाम दर्ज कराने वाले अंडमान पोर्ट ब्लेयर के पूर्व स्टेट अधिकारी एसके चौधरी ने शुक्रवार को बोकारो थर्मल स्थित सीआईएसएफ बैरक में कई हैरतअंगेज कारनामें दिखाये। एसके चौधरी ने अपने बालों से शंकरी बस को खींचने के साथ-साथ 20 किलो का बंटखारा अपने दांतों से उठाया। इतना ही नहीं अपने सीने पर पत्थर रखकर उसे हथौड़ा से भी तुड़वाया। इस कारनामें को देख सीआईएसएफ बैरक परिसर में उपस्थित सीआईएसएफ जवान, महिलाऐं और बच्चों ने दांतों तले अंगुलिया दबा ली।

अपने कारनामें के संबंध में एसके चौधरी ने बताया कि उन्हें सर्व प्रथम 360 किलोमिटर लगातार साइकिलिंग रेस करने के एवज में वल्र्ड ऑफ गिनीज बुक में नाम दर्ज हुआ। इसके बाद पालम रेलवे स्टेशन दिल्ली में रेलवे के इंजन को बालों के सहारे 50 फीट तक खींचने के लिए भी में वर्ल्ड ऑफ गिनीज बुक में नाम दर्ज हुआ। उन्हें तीसरी बार मारीशस में बालों के सहारे हवाई जहाज खिंचने को ले वल्र्ड ऑफ गिनीज बुक में नाम दर्ज हुआ। स्टंटमैन के नाम से मशहूर त्रिपुरा निवासी एसके चौधरी ने यहां पर कई हैरतअंगेज कारनामों से सभी को हैरानी में डाल दिए। आंखों से नुकीली सूई उठाई तो सभी दंग रह गए। बातचीत में पूर्व स्टेट अधिकारी एसके चौधरी ने बताया कि यह सब नियमित अभ्यास से हासिल किया है। इसमें योग का भी अहम योगदान रहा है। बताया कि बोइंग 777 प्लेन व डीजल रेल इंजन को बालों से खींचा, 360 घंटों तक लगातार साइकिल चलाई, पश्चिम बंगाल में 72 घंटे तक जलसमाधि भी ली। अब तक वे 17 हजार शो कर चुके हैं और इन शो की राशि को वे 500 बच्चों के लिए खर्च करते हैं, जिन्हें गोद ले रखा है। इसके अलावा उन्होंने अमिताभ बच्चन व मनोज कुमार से साथ अग्निपथ व क्रांति फिल्म में भी काम किया है। वह ओडिसा राज्य के कटक में एसडीएम भी रह चुके हैं।

सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेट आलोक कुमार, असिंस्टेट कमांडेट रमेश कुमार और इंस्पेक्टर संदीप कुमार वर्णवाल ने स्टंटमैन की स्वागत किए। डिप्टी कमांडेट आलोक कुमार कहा कि एसके चौधरी की कला प्रशंसनीय और जो सामाजिक कार्य वे कर रहे हैं, उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। इस मौके पर डिप्टी कमांडेट की धर्मपत्नि निधि, असिस्टेट कमांडेट की धर्मपत्नी सुमन, पूजा वर्णवाल, मनविंदर सिंह, आरके यादव, मदन ठाकुर, मनीष कुमार, प्रभू प्रसाद, संदीप वर्णवाल, अंशू सिंह, राजू ऊरांव, रवि, श्याम कुमार, लवदीप कौर, आरके चैहान सहित सैकड़ों सीआईएसएफ जवान व उनके परिवार उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *