हरियाणा

दलितों के श्मशान के रास्ते पर दबंगों ने किया कब्जा

Share now

सोहना, संजय राघव
गांव ठेठड बादशाहपुर में दबंगों ने दलितों के श्मशान घाट के रास्ते जबरन कब्जा कर उसमें दीवार बना डाली। इस मामले को लेकर दलित समाज के लोगों ने सोहना एसडीएम को एक शिकायत दी है जिस पर एसडीएम ने मामले की पूरी जांच करने का आश्वासन दिया है. ग्रामीणों ने बताया कि दबंगों ने कब्जा कर रास्ते में दीवार बना दी व इसकी शिकायत उन्होंने कई बार खंड विकास अधिकारी को की है लेकिन अभी तक उनकी शिकायत पर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई.
दलितों ने बताया कि ग्राम पंचायत बादशाहपुर ठेठड व ठेठड दोनों ही गांव के अनुसूचित जाति के लिए एक श्मशान घाट है ।इस रास्ते की लंबाई करीब 4 एकड़ है इसी शमशान के साथ एक फार्म हाउस है जिसमें जबरन इस रास्ते पर दीवार लगाकर उसे पूरी तरह से रोक दिया। ग्रामीणों के अनुसार इस रास्ते के बन्द होने के कारण लोगों को शव यात्रा ले जाने में काफी परेशानी होती है.
ग्रामीणों यशपाल ने बताया कि इस रास्ते की कई बार पैमाइश हो चुकी है ब्लॉक पटवारी ने मशीन द्वारा पैमाइश की थी लेकिन रास्ते के संदर्भ में कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है ।जब भी इन से रास्ता हटाने की बात कही जाती है तो दलितों को दबंग लोगों ने डरा धमका कर वहां से भगा देते हैं ।इसी को लेकर दलितों एसडीएम के सामने गुहार लगाई है.

एसडीएम चिनार चहल ने बताया कि उन्होंने ग्रामीणों की शिकायत सुनी है वह जल्द ही खंड विकास कार्यालय से इस मामले की पूरी जांच करवाई जाएगी व उन्हें रास्ता मुहैया कराया जाएगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *