हरियाणा

सड़क पर बच्चे को जन्म दे रही महिला को पीसीआर ने पहुंचाया नागरिक अस्पताल

सोहना, संजय राघव
सोहना में रात्रि गस्त कर रही पुलिस ने सड़क पर बच्चे को जन्म दे रही एक महिला को नागरिक अस्पताल में पहुंचा कर अपने फर्ज के साथ  एक इंसानियत की मिसाल पेश की है ।पीसीआर पर तैनात  सोहना पुलिस जवानों द्वारा पेश गई इंसानियत को लेकर लोगों में प्रशंसा की जा रही है ।जहां पर इस समय पुलिस करोना योद्धा के रूप में काम कर रहे हैं वहीं उन्होंने एक पीड़ित महिला को अस्पताल में पहुंचा कर कर एक महिला व बच्चे की जान बचाने का काम किया है।
सोहना पुलिस बीती रात दोहला मार्ग पर  गस्त पर मौजूद थे ।गस्त के दौरान सोहना की पीसीआर सोहना दौलाह रोड गैस गोदाम के समीप थी। उस समय देर रात एक महिला सड़क के किनारे प्रसव पीड़ा से पीड़ित मिली। जिस पर पुलिस ने पीसीआर वैन इंचार्ज एचसी गुलदीन ने पीसीआर को रोक कर उसके पति से मामले की जानकारी ली ।जिसके बाद पीसीआर ईचार्ज ने अपने साथी इकबाल व सिपाही त्रिलोक सिपाही रामपाल सिपाही बलजीत की मदद से महिला को तुरंत ही सोहना के नागरिक अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के अनुसार महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया था। नागरिक अस्पताल में मौजूद स्टाफ ने तुरंत ही महिला व नवजात बच्चे को प्राथमिक उपचार देने के बाद नावजाम बच्चे को गुरुग्राम रेफर  कर दिया गया। वही इस मसले को लेकर जब हमने फोन पर महिला के परिजनों से बात की तो उन्होंने बताया कि गर्भवती महिला की प्रसव पीड़ा को देखते हुए एम्बुलैंस के लिए फोन किया। जहाँ से एम्बुलेंस एक घंटे के बाद भेजे जाने की बात कही गई।जिसके बाद महिला की प्रसव पीड़ा को देखते हुए गर्भवती महिला का पति मोटरसाइकिल पर बैठाकर उसे सोहना के नागरिक हसपताल में लाने लगा। जिसने कुछ दूर चलने के बाद ही रास्ते मे बच्चे को जन्म दे दिया।इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से बच रहे है।वही जानकारी के मुताबिक बच्चे को जन्म देने वाली महिला स्वस्थ बताई जा रही है लेकिन नवजात बच्चे की हालत गंभीर है जिसे गुरुग्राम के एक निजी हसपताल में उपचार के लिए दाखिल कराया गया है।
पीसीआर इंचार्ज गुलदीन ने बताया कि गस्त के दौरान पीड़ित महिला ने सडक पर ही बच्चे को जन्म दिया उसे अपने अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर उसे नागरिक अस्पताल पहुचाया । उन्होंने कहा की यह उनका फर्ज है व इस कार्य के बाद उन्हें काफी खुसी मिली है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *