झारखण्ड

कोनार नदी में डूबे सीसीएल कर्मी का शव 53 घंटे के बाद बरामद

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
गोमिया प्रखंड के हजारी पंचायत के गैरमजरूआ निवासी 60 वर्षीय सीसीएल कर्मी भुवनेश्वर प्रजापति का शव 53 घंटे बाद सोमवार को कोनार नदी से बरामद कर लिया गया है। शनिवार को नहाने के क्रम में कोनार नदी सीसीएल कर्मी डूब गया था। लगतार दो दिन गोताखोरोंं के द्वारा नदी में खोजने के बाद हाथ खड़े कर दिए। थक-हारकर स्थानीय ग्रामीणों सोमवार को ट्यूब के सहारे नदी में उतर गए और चार घंटे के अथक प्रयास से लगभग बीस फीट गहरी पानी के फंसे सीसीएल कर्मी का शव खोज निकाले। बेरमो एसडीएम नीतिश कुमार व विधायक डॉ. लंबोदर महतो भी सीसीएल कर्मी मामले में काफी सक्रिय दिखे, कोनार डैम का गेट बंद करवाए।
कोनार तट पर परिजनों के चित्कार से माहौल हुआ गमगीनः सीसीएल कर्मी का शव मिलने के बाद गांव से पहुंचे महिलाऐं व परिजनों के चित्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया। हर एक की आंखों से आंसू निकल रहा था। इधर, गोमिया थाना प्रभारी बिनय कुमार नदी तट पर पहुंचे और नदी पर पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम के लिए तेनुघाट भेज दिया, इसके बाद शव को पोस्टमार्टम कराकर उनके परिजनों को सौंप दिया। गोमिया विधायक डॉ. लंबोदर महतो इस मामलें में सीसीएल के वरीय अधिकारियों से बातकर परिजनों को मुआवजा और नौकरी देने की बात कहीं।
गांव के लडकों ने दिया बहादुरी का परिचयः खेतको के गोताखोरोंं के द्वारा हाथ खड़ा करने के गैरमजरूआ गांव के बहादुर छह लड़के भोला प्रजापति, जीतन प्रजापति, चंद्रदेव प्रजापति, बंधु प्रजापति, बिजय प्रजापति व मनोज प्रजापति ने बहादुरी का परिचय दिया। अपने जान में जोखिम में डालकर कोनार नदी में ट्यूब के सहारे कूद गए। थाना प्रभारी बिनय कुमार ने शबाशी दिया।


सीसीएल कथारा के स्वांग कोलियरी में मेकनिकल फिटर के पद पर कार्यरत था भुवनेश्वर प्रजापतिः भुवनेश्वर प्रजापति स्वांग कोलियरी में मेकनिकल फिटर के पद पर कार्यरत थे, 31 मई को उनकी रिटायरमेंट था। रिटायरमेंट के एक दिन पहले कोनार नदी में नहाने के क्रम में शनिवार को साढे आठ बजे सुबह डूब गए थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *