झारखण्ड

बेरमो पुलिस ने रेलवे कर्मी हत्याकांड का किया उद्भेदन, 24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार

Share now

बोकारो थर्मल। कुमार अभिनंदन 
बेरमो की बोकारो थर्मल पुलिस ने रेलवे कर्मचारी की हत्याकांड की गुत्थी 24 घंटे के अंदर सुलझा ली है। इस मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने बोकारो थर्मल से गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में शुक्रवार को थाना परिसर में बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने पत्रकारों को दी। एसडीपीओ ने बताया कि इस हत्याकांड मुख्य आरोपी करन ऊर्फ अजय कुमार सिंह और आदिल अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या में शामिल हथियार बटाली कोनार नदी के तट से बरामद किया गया है। घटना में प्रयुक्त एक बाइक और घटना के समय आरोपी का पहना हुआ कपड़ा और मृतक का मोबाइल कुरपनिया के एक दुकान से बरामद कर लिया गया है।

कैसे हुआ खुलासा
इस संबंध में बताया गया कि जब अनिल कमार बोकारो थर्मल के रेलवे गेट से न्यू बरवाबेड़ा रेलवे लाइन की और ड्यूटी जारहा था, रेलवे गेट से ही
दोनो आरोपी उसके पीछे पीछे जाने लगे। रेलवे गेट के निकट हाई पावर का सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। जिसमें आरोपी को पीछा करते हुए गया और घटना को अंजाम दिया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया और मामले का उद्भेदन हुआ। आरोपी ने हत्या की बात स्वीकार कर ली है।


क्या था मामला

बरकाकाना गोमो रेलखंड के बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत बोकारो थर्मल और जारंगडीह रेलवे स्टेशन के बीच बरवाबेडा गांव समीप रेलवे लाईन के किनारे रेल कर्मी 30 वर्षीय अनिल कमार उर्फ करमाली की 01 जुलाई की सुबह हत्या कर दी गई थी। मृतक रेलवे में गैंगमैन के पद पर कार्यरत था। मृतक गुरुवार के सुबह पांच बजे से दस बजे तक की ड्यूटी के लिए सुबह पांच बजे निकला था। उसी समय आरोपी पीछा कर उसकी हत्या कर दी थी।

रेलकर्मी

पुरानी रंजिश में मारा गया रेलकर्मी
आरोपी करन उर्फ अजय सिंह रेलवे कर्मचारी अनिल कमार करमाली के सहकर्मी के पुत्री से प्यार करता था। इसकी जानकारी रेलकर्मी ने अपने सहकर्मी को सूचित कर दिया था। जिस कारण पुरानी रंजीशवस आरोपी इस बात से नाराज था और उसे रास्ते से हटाने का योजना आदिल अंसारी से मिलकर बनाया। 01 जुलाई की सुबह जब अनिल कमार ड्यूटी के लिए घर से निकला तो आरोपी उसका पीछा करते बोकारो थर्मल और जारंगडीह स्टेशन के बीच बरवाबेड़ा के निकट धारधार हथियार से हमला कर हत्या कर दी।

मुख्य आरोपी पर बीटीपीएस में पहले से तीन मामला दर्ज हैं

हत्याकांड के मुख्य आरोपी करन उर्फ अजय कुमार सिंह पर बोकारो थर्मल थाना में अपराधिक मामले में तीन मामला दर्ज है। इसके अलावे पुलिस जीप से कुदकर भागने का भी मामला दर्ज है। करन उर्फ अजय सिंह अस्पताल मोड बीटीपीएस और आदिल अंसारी राजाबाजार का रहने वाला है।
छापामारी में कौन-कौन शामिल थे

इस अभियान में इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह, गांधीनगर थाना प्रभारी मुकेश कुमार सिंह, पुअनि मिथुन मंडल, रवि शर्मा, देवानंद कुमार, गौतम आंनद, सुरेश राम, सअनि इलियास लकड़ा, अनुप नारायण सिंह, बिनोद कुमार मुंडा, संजय कुमार सिंह सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *