झारखण्ड

गंगा दशहरा पर नदी में नहाने गया युवक डूबा

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंंजाना
देवनद दामोदर महोत्सव के दिन सोमवार को बेरमो के चन्द्रपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत भंडारीदह में दामोदर में नहाने के दौरान बोकारो का युवक डूब गया। 26 वर्षीय यह युवक सुजीत मोदी हरला थाना क्षेत्र के लेवाटांड़ का बताया जाता है। घटना अपराह्न की है। बिना गोताखोरों के खोजबीन की जा रही है परंतु पता नहीं चल पाया था। तारमी मुखिया बासुदेव महतो की सूचना के बाद चन्द्रपुरा पुलिस पहुंचकर मौजूद है। इधर, डूबे युवक के परिजनों का भी पहुंचकर रो-रोकर बुरा हाल था।
बोकारो के ही अन्य चार साथी भी थे: बताया जाता है कि सुजीत मोदी के अलावा अन्य चार दोस्त जो क्रमश: मोती लाल किस्कू व मुन्ना किस्कू लेवाटांड़ के तथा पिंटू महतो व संजय हांसदा भतुआ बस्ती के रहनेवाले हैं, यह भी नहाने आए हुए थे। रविवार शाम भंडारीदह बिनोद चौक में रिश्तेदार सुखदेव हांसदा के घर एक युवक अपने अन्य चार साथियों के साथ आया हुआ था।


साथियों ने बचाने का किया था प्रयास: दामोदर में डूबकी लगाने के दौरान सुजीत मोदी गहराई में चला गया। यहां नदी में गहराई करीब 13 फीट बतायी जाती है। उसे डूबता देख अन्य चारों साथियों ने काफी दूर तक बचाने का काफी प्रयास किया परन्तु असफल रहे। तब जाकर जानकारी क्षेत्र के लोगों को हो सकी। इसके बाद गांव के ग्रामीण भी पहुंचकर खोज कर रहे हैं। तेनुघाट डैम द्वारा चार दिन पूर्व एक मेन फाटक खोले जाने के बाद दामोदर के जलस्तर में वृद्धि बनी हुई है। इधर, सुजीत मोदी का जब कुछ भी पता नहीं चला तो लोग मंत्री जगरनाथ महतो के भंडारीदह स्थित आवास पहुंचकर गुहार लगाई। जिसके बाद मंत्री भी अपने स्तर से लगे हुए थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *