हरियाणा

कब्रिस्तान की जमीन पर काट दिए बीपीएल के प्लॉट,  बीडीओ, ग्राम सचिव व सरपंच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Share now

सोहना, संजय राघव
गांव नुनेरा में सभी नियमों को ताक पर रखकर गांव के सरपंचने अधिकारियों के साथ मिलकर कब्रिस्तान व जोहड़ की जमीन में सौ-सौ गज के प्लॉट काट कर अपने चहेतों को दे डाले। आला अधिकारियों पर शिकायत के बाद इस मामले में सोहना के बीडीओ ग्राम सचिव व गांव के सरपंच के खिलाफ सोहना थाने में मामला दर्ज किया गया है हालांकि इस मामले में अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है पुलिस मामले की जांच में सभी दस्तावेजों को इकट्ठा कर रही है.

शिकायत कर्ता गांव नुनेरा निवासी इल्यास में साल 2019 में गांव के सरपंच निसार ने खंड विकास अधिकारी व ग्राम सचिव के साथ मिलीभगत करके गांव की जोहड़ व कब्रिस्तान की गैरमुमकिन जमीन पर नियमों को ताक पर रखकर अपने चहेतों गांव के 68 लोगों को महात्मा गांधी बस्ती योजना के तहत सो सो प्लॉट आवंटित कर दिए । जिसको लेकर गांव के ही एक युवक ने सरपंच के खिलाफ मोर्चा खोला व इसकी शिकायत मिलने पर प्रधान सचिव हरियाणा सरकार एवं पंचायत विभाग चंडीगढ़ की जांच में यह पाया गया है कि साजिश के तहत अपने नजदीकी लोगो को लाभ पहुचाने के लिए साल 2019 में गैर मुमकिन स्कूल व जोहड़ की जमीन पर  प्लाट काटे गए है।

.उच्च अधिकारियों द्वारा अमल में लाई गई जांच के बाद अधिकारियों द्वारा उपायुक्त गुरुग्राम को लिखित शिकायत भेज कर खंड विकास अधिकारी,ग्राम सचिव,व ग्राम सरपंच नुनेरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए आदेश दिए गए जो आदेश बीडीपीओ द्वारा सोहना सदर पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है.
थाना प्रभारी सतेंद्र ने बताया कि पुलिस ने लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच सुरु कर दी है।पुलिस का कहना है कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *