देश

डाक विभाग, जेपीएससी समेत कई विभागों ने निकाली भर्ती, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा

Share now
नई दिल्ली : कोरोना काल में बेरोजगारी से जूझ रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर है. सरकार ने कुछ पदों पर वैकेंसी निकाली है जिसके लिए लिखित परीक्षा नहीं देनी होगा.

सरकारी नौकरी की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए देश भर के विभिन्न विभागों में आवेदन करने का अवसर है. भारतीय डाक विभाग (India Post), पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL, झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC),कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (Cochin Shipyard) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) में कुल 1045 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है. इन विभागों के 1045 पदों पर आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित है. बता दें कि इनमें से किसी भी विभाग में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. आइए जानते हैं नौकरी से जुड़ी डिटेल्स.

डाक विभाग में 442 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास की सीधे भर्ती

भारतीय डाक विभाग ने जम्मू-कश्मीर सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के 422 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक पद भरे जाएंगे. ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. डाक विभाग (Post Office) में इन पदों पर नौकरी करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 05 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

PGCIL में निकली वैकेंसी, इंटरव्यू से होगी भर्ती

PGCIL Apprentice Recruitment 2020: पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने अप्रेंटिस ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत विभिन्न ट्रेड के लिए 147 पदों को भरा जाएगा. इन पदों पर इलेक्ट्रिकल/सिविल में इंजीनियरिंग, डिप्लोमा या आटीआई किए हुए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू से किया जाएगा. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2020 है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *