यूपी

कोरोना से लोगों को बचाने आगे आई 7x वेलफेयर की टीम, किया जागरूक, मास्क भी बांटे

Share now

नीरज सिसौदिया, नोएडा

देशभर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. जागरूकता के अभाव में यह बीमारी और भी भयावह होती जा रही है. ऐसे में नोएडा के कुछ वर्किंग प्रोफेशनल्स ने लोगों को जागरूक कर बीमारी से बचाने का बीड़ा उठाया है. इनमें कोई सॉफ्टवेयर इंजीनियर है तो कोई मैनेजमेंट प्रोफेशनल. ये लोग न सिर्फ लोगों को जागरूक कर रहे हैं बल्कि उन्हें कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सामान भी मुहैया करा रहे हैं.

मास्क पहनने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन व सरकार की मदद के क्रम में 7x वेलफ़ेयर टीम के सदस्यों द्वारा एक्स्प्रेस ज़ेनिथ सेक्टर 77 से अंतरिक्ष फ़ॉरेस्ट सेक्टर 77 तक रोड साइड दुकानदारों, सब्ज़ी वालों, ऑटो रिक्शा चालकों के साथ साथ बाक़ी लोगों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेन्सिंग रखने के प्रति जागरूक किया गया। इस अभियान में बच्चों द्वारा *Corona Virus Awareness Theme* पर बनाए गए चित्रों की मदद से लोगों में मास्क पहनने के प्रति जागरूकता लाने के सराहनीय प्रयास किया गया हैै।

संस्था से जुड़े गिरिराज बहेड़िया ने बताया कि नोएडा विकास प्राधिकण व 7x वेलफ़ेयर टीम की ओर से छोटी सी एक पहल है जिसके चलते लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करने के साथ-साथ जरूरतमंदों को कपड़े के रीयूजेबल मास्क वितरित भी किए जा रहे हैं।

टीम द्वारा शुरू किए गए जागरूकता का ये 5 वा अभियान है। पहले ये जागरूकता अभियान सेक्टर 50 मार्केट, सेक्टर 119/120 सब्ज़ी मंडी, कंचन जंगा, दुर्गा मार्केट, शोपरीक्ष मॉल सेक्टर 61, गोल्फ़सिटी सेक्टर 75 मार्केट, आम्रपली प्रिन्सले व क्रिस्टल होम्ज़ मार्केट में किया गया था। आगे भी ये जागरूकता अभियान इसी प्रकार चलता रहेगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *