देश

भारत सरकार द्वारा 600 लोगों को अफगानिस्तान से भारत आने की अनुमति देना बढ़ी राहतः मनजिंदर सिंह सिरसा

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली

भारत सरकार ने अफगानिस्तान के 600 लोगों को भारत आ कर रहने की अनुमति दे दी है जिसकी बदौलत यह परिवार अब भारत कर राहत भरी जिं़दगी महसूस कर सकते हैं। यह जानकारी दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबधक कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा ने दी है।
यहां जारी किए एक बयान में स. सिरसा ने बताया कि यह हिन्दू व सिख परिवार वहां बहुत ही जुल्म का सामना कर रहे थे और पिछले दिनों इन पर हुए हमले के दौरान के दर्जन के करीब लोग मारे भी गये हैं। उन्हेंने कहा कि वह देश के गृह मंत्री श्री अमितशाह, विदेश मंत्री श्री एस जयशंकर व श्रीमति हरसिमरत कौर बादल का धन्यवाद करते हैं जिनकी बदौलत इन्हें भारत आ कर रहने की अनुमति मिल गई है।
स. सिरसा ने कहा यह लोग अब भारत आकर अच्छी जिंदगी व्यतीत कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगां को वहां मारा जा रहा था, भारत सरकार ने उन्हें बचाने के लिए प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में हालात बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं और वहां रहने के योग्य हालात नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक खासतौर पर सिख और हिन्दू परिवार वहां मानसिक और शारीरिक जुल्म का सामना कर रहे थे और अब भारत सरकार के फैसले की बदौलत इनके जीवन में बड़ी तबदीली आयेगी। उन्होंने इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विशेष तौर पर धन्यवाद किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *