झारखण्ड

बोकारो थर्मल में आया कोरोना का पहला मरीज 24 वर्षीय पारा मेडिकल छात्रा, रांची आरएमसीएच में हुई थी संक्रमित

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
बोकारो थर्मल में रविवार को कोरोना का दूसरा संक्रमित मरीज पाया गया। स्थानीय गोविंदपुर ए पंचायत अंतर्गत नूरीनगर निवासी 24 वर्षीय छात्रा रांची के रिम्स में पारा मेडिकल (कैथ लैब) की छात्रा है और वह रांची में ही संक्रमित हो गयी थी। रविवार को शाम साढ़े पांच बजे झारखंड सरकार के एम्बुलेंस से छात्रा को बोकारो सदर हाॅस्पिटल ले जाया गया। बोकारो थर्मल थाना के इंस्पेेक्टर रविंद्र कुमार सिंह के द्वारा बेरमो सीओ मनोज कुमार को छात्रा के संबंध में सूचना दिये जाने के बाद सीओ के निर्देश पर एम्बुलेंस को भेजा गया था।
रांची में ही संक्रमित हुई थी छात्रा-नूरीनगर निवासी पूर्व पंचायत प्रतिनिधि की पुत्री एवं रिम्स में पारा मेडिकल की छात्रा की तबीयत रिम्स में ही खराब होने के बाद 23 जुलाई को जांच के लिए उसका सैंपल लिया गया था। छात्रा की तबीयत खराब होने की सूचना पर उसके पिता 24 जुलाई को रांची से बोकारो थर्मल अपने घर ले आये थे। रविवार को रिम्स से छात्रा के पिता को सूचना दी गयी कि उनकी पुत्री की जांच रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव पायी गयी है और उसको लेने के लिए रांची से एम्बुलेंस को भेजा जा रहा है। रांची से एम्बुलेंस के आने में विलंब को देखते हुए छात्रा के पिता ने बोकारो थर्मल के इंस्पेक्टर को मामले की जानकारी दी। इंस्पेक्टर ने इसकी सूचना बेरमो सीओ को दी और एम्बुलेंस को भेजा गया।
छात्रा के पिता डीवीसी के ऐश पौंड में हैं कंपनी के सुपरवाईजर-कोरोना पाॅजिटिव छात्रा के पिता स्थानीय नूरी नगर स्थित डीवीसी के ऐश पौंड में छाई का उठाव करनेवाली कंपनी में सुपरवाईजर हैं। वे प्रतिदिन अपने काम को लेकर ऐश पौंड आते जाते हैं,और इस दरम्यान वे पौंड स्थित डीवीसी के कांटाघर तथा कर्मियों एवं डीवीसी सिविल के इंजीनियरों के संपर्क में रहते हैं। बोकारो थर्मल में कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद स्थानीय स्तर पर लोगों में काफी दहशत है। बेरमो सीओ मनोज कुमार ने डीवीसी के अपर निदेशक नीरज सिन्हा,पंचायत की मुखिया अंजू आलम, मुखिया प्रतिनिधि महबूब आलम को कोरोना पाॅजिटिव छात्रा के घर, ऐश पौंड स्थित कांटा घर तथा पूरे नूरीनगर को सेनेटाईज करने का निर्देश दिया है।
ऊपरघाट के पिलपिलो व कटहरडीह में दहशत: नुरीनगर निवासी सह ऐश पौंड में कार्यरत सुपरवाइजर के संर्पक में ऊपरघाट के पिलपिलो व कटहरडीह के रोजाना कई लोग मिलते थे। इस कारण दोनों गांवों में दहशत व्याप्त है। इसके अलावे डीवीसी के सिविल विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। सोमवार को सुपरवाजर के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का सैंपल लिया जाऐगा। सुपरवाइजर की बेटी की कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद ऐश पौंड़ से छाई ट्रास्र्पोंटिग वहां के कामगारों ने बंद करवा दिया। कामगारों का कहना है कि यहां पर कार्यरत सभी जांच किया जाए और ऐश पौंड़ स्थित कांटा घर का सेनेटाजर किया जाए, इसके बाद ही यहां पर काम शुरू किया जाऐगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *