झारखण्ड

ऊपरघाट में विकास की उपेक्षा की गई : सांसद

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना
ऊपरघाट में जनप्रतिनिधियों के द्वारा विकास की उपेक्षा की गयी। राज्य गठन के बाद बाद भी यहां के वासी मुलभुत सुविधाओं से वंचित है। सड़क का निर्माण हुआ है, मगर गुणवता की ख्याल नहीं रखा गया। गुणवता को लेकर एक बार भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सवाल नही खड़ा किया। उक्त बातें गिरीडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने Indiatime24.com से कही। सांसद ने कहा कि विकास करना जनप्रतिनिधियों का राजधर्म है। ना कि राजनीति करना। सौभाग्य से गोनियांटो स्थित फुटबॉल टूनामेंट के अवसर पर मुझे यहां दो बार आने का अवसर मिला। गोनियांटो के इस फुटबॉल मैदान को बहुत जल्द स्टेडियम का निर्माण किया जाऐगा।

आजसू अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष नजरुल हसन हशामी ने कहा कि गिरीडीह में अगर परिर्वतन हुआ है, तो निश्चित ही विकास की नयी पैमाना लिखा जाऐगा। इस अवधि में गिरीडीह लोस के साथ ऊपरघाट का भी समुचित विकास होगा। मुसलाधार वारिश में भी ग्रामीणों ने जिस अंदाज से सांसद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया है। हाशमी ने कहा कि पूरा विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले समय ऊपरघाट में एक नया प्रखंड बनेगा ओर यहां के लोगों को मुलभुत सुविधाओं से वंचित भी नही होना पडे़गा। इस दौरान ग्राम विकास गोनियांटो के ग्रामीणों ने जिप सदस्य टिकैत कुमार महतो के नेतृत्व में सांसद व आजसू अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष नजरुल हसन हशामी को 51 किलो का माला पहनाकर स्वागत किया। इसके अलावे इनके अभिवादन में अन्ना ग्रुप के झुमर कलाकारों ने झुमर नृत्य से स्वागत कर चार चांद लगा दिया।

10वां टिकैत कुमार महतो ग्रामीण फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच कुरपनिया ने जीता
बोकारो थर्मल। प्रतिनिधि
नावाडीह प्रखंड अंतगर्त ऊपरघाट गोनियाटो पंचायत के ग्रामीण स्टेडियम गोनियाटो स्थित
गोसाई टोंगरी में युवा विकास क्लब द्वारा आयोजित 10 वां टिकैत कुमार महतो फुटबॉल टुनॉमेंट का फाइनल मैच मॉ मनसा क्लब कुरपनिया बनाम फुटबॉल क्लब कुरपनिया के बीच खेला गया। जिसमें मां मनसा क्लब कुरपनिया को 1 –0 से हराकर फुटबॉल क्लब कुरपनिया खिताब का विजेता बना।वहीं बालिका क्लब शीशवा बनाम बालिका कल्ब गोडगोडवा के बीच प्रर्दशनी मैैच हुआ। जिसमें गोडगोडवा की टीम 1–0 से विजय रहा । इसके पुर्व प्रतियोगिता का फाइनल मैच का उद्घघाटन गिरीडीह सांसद मचंद्रप्रकाश चौधरी, आजसू अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष नजरुल हसन हशामी, जिला परिषद सदस्य सह आजसू केंद्रीय मुख्यालय सचिव टिकैत कुमार महतो ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त व कीक मार किया।वहीं प्रर्दशनी मैच का उद्घाटन पेंक नारायणपुर थाना प्रभारी कार्तिक कुमार महतो ने किया।

अतिथियों ने विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके रामगढ़ जिप अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो, केन्द्रीय सचिव संतोष कुमार महतो,दीपक महतो, आजसू नेता गौतम कुमार महतो, संजय अग्रवाल, दामोदर महतो, सीताराम महतो वहीं निर्णयक में तुलसी महतो,सैयनाथ तुरी,आजसू प्रखण्ड उपाध्यक्ष रामकुमार मरांडी ने संयुक्त रूप से किये मोके पर पसस राजेश तुरी, परमेशर महतो, जितेंद्र महतो, कपिल तुरी, दिनेश महतो, महेन्द्र महतो जितेंद्र महतो दिलीप मरांडी मंटु नायक पिंटू सोरेन राजेश मुर्मु छत्री महतो गोविंद मरांडी आदि कई लोग उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *