झारखण्ड

ऊपरघाट में घर धंसने से दबकर मासूम बच्ची की मौत, दादी बची

Share now

बोकारो थर्मल । रामचंद्र कुमार अंजाना 
बेरमो अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत ऊपरघाट में मिट्टी का खपरैल घर धंसने से एक चार साल की मासूम बच्ची की जान चली गयी। घटना में मासूम की दादी बाल-बाल बच गयी। दादी अंदर कमरे में सो रही थी। घटना पोखरिया के लेड़वाकेंद की है। बताया जाता है कि रीतलाल तुरी की चार वर्षीय लाडली सुमन नहाकर घर घुसी ही थी कि घर का अगला कमरा पूरी तरह धंस गया। घर गिरने और बच्ची की आवाज सुन आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे। और जब तक घर का मलबा ग्रामीण हटा पाते, तब तक मासूम की जान जा चुकी थी। मासूम के साथ एक कुत्ता भी घर घुसा था, लेकिन कुत्ते को खरोंच तक नहीं आयी।
मंत्री जगरनाथ महतो, जिप सदस्य टिकैत महतो, बीडीओ पीसी दास, भाकपा डुमरी विस प्रभारी नुनूचंद महतो, किंग कोबरा सुप्रीमो श्याम सुंदर महतो, पेंक-नारायणपुर थाना प्रभारी अरूण शर्मा, मुखिया प्रतिनिधि घनश्याम गंझू, उप मुखिया जागेश्वर महतो, वार्ड सदस्य प्रीतम महतो व पंचायत सचिव मिथिलेश पांडेय पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर हिम्मत दी और आठ हजार आर्थिक सहयोग किया गया। मंत्री ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है कि शीघ्र पीएम आवास दिया जाएगा।
बच्ची के पिता प्रवासी मजदूर हैं जो गुजरात में हैं। वीडीओ कॉलिंग से लाडली का अंतिम दर्शन किया। इधर, मां और दादी और दो भाई राहुल व साहुल को रो-रोकर बुरा हाल है। तीनों भाई-बहन मां के साथ नहाने गयी थी। मां और दो भाई कुआं में ही रह गए और सुमन घर आ गयी थी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *