झारखण्ड

माओवादी मना रहे हैं शहीद सप्ताह, जगह -जगह लगाए बैनर पोस्टर, जुटेंगे शीर्ष नक्सली, जानिए कौन-कौन होगा शामिल

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
शहीद सप्ताह मंगलवार से शुरू होने के साथ ही माओवादियों ने अपनी मौजूदगी का एहसास भी करा दिया है। बेरमो के अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र ऊपरघाट के पेंक-नारायणपुर थाना के इलाके में सुबह में कई जगहों पर तो बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र में एक जगह बैनर-पोस्टरबाजी देखी गयी। जानकारी होने के साथ पुलिस पहुंचकर उन बैनर-पोस्टरों को जब्त कर थाना ले आई।
ऊपरघाट क्षेत्र के पिलपिलो मोड़ में, कंजकिरो मोड़ में, बुड़गड्ढ़ा मोड़ में व पेंक तथा बोकारो थर्मल में लाल चौक स्थित सीआईएसएफ बैरियर के पास अलग-अलग बैनर-पोस्टरों पर शहीद सप्ताह को पूरे जोश-खरोश व जज्बा के साथ मनाएं, शहादत की गौरवमयी परंपरा को जारी रखकर शोषणहीन-वर्गहीन समाज निर्माण की दिशा में आगे बढ़ने का संकल्प लें, प्राकृतिक सम्पदाओं पर जनता का अधिकार स्थापित करें आदि लिखा हुआ है। इधर, इलाके में दहशत व्याप्त हो गया।
आगामी 3 अगस्त संस्थापक सदस्य चारू मजूमदार व कन्हाई चटर्जी के अलावा अपने अन्य पुराने साथियों को याद करते हुए माओवादियों का यह शहीद सप्ताह आगामी 3 अगस्त तक चलेगा। इस आयोजन को लेकर पहले से ही ऊपरघाट के अलावा झुमरा पहाड़ी क्षेत्र में माओवादियों की चहलकदमी की बात सामने आ रही थी। जहां झुमरा पहाड़ में एक करोड़ का इनामी माओवादी मिथलेश ऊर्फ दुर्योधन महतो तो ऊपरघाट में सब जोनल कमांडर रणविजय महतो अपने हथियारबंद दस्ते के साथ भ्रमण करते हुए सक्रिय है। बताया जाता है कि शहीद सप्ताह शुरू होने के साथ ही मध्य रात्रि में ही बाइक से माओवादियों ने जगह-जगह बैनर-पोस्टरबाजी की तो वहीं सुबह में ग्रामीणों व पुलिस को पता चला।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *