पंजाब

जहरीली शराब मामले में यूथ अकाली दल ने किया रमनजीत सिक्की की कोठी का घेराव

Share now

जालंधर : यूथ अकाली दल द्वारा अध्यक्ष परमबंस सिंह रोमाणा तथा सचिव जनरल सर्बजोत सिंह साबी के नेतृत्व में खडूर साहिब के निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रमनजीत सिंह सिक्की के घर का घेराव किया गया तथा जहरीली शराब मामले में पीड़ित परिवार द्वारा दिए गए बयानों के आधार पर उसके तथा उसके पी ए के खिलाफ केस दर्ज करके दोनों को गिरफ्तार करने की भी मांग की गई।

इस अवसर पर नौजवानों के भारी जनसमूह पुलिस के घेराव को तोड़ते हुए सिक्की के घर पहुंचे यूथ अकाली दल के अध्यक्ष परमबंस सिंह रोमाणा तथा सचिव जनरल सर्बजोत सिंह साबी ने कहा कि जहरीली शराब की पीड़ित कमलजीत कौर ने पुलिस थाना सदर में दर्ज करवाए अपने बयान में स्पष्ट कहा है कि रमनजीत सिंह सिक्की तथा उसके पी ए जरमनजीत सिंह को जहरीली शराब की सप्लाई का मुख्य कर्ता-धर्ता बताया है जिनके इशारे पर निर्वाचन क्षेत्र में घर घर जहरीली शराब की सप्लाई हो रही है।

रोमाणा ने कहा कि सारे पंजाब में कांग्रेस पार्टी के मंत्रियों, विधायकों तथा नेताओं के इशारे पर यह अवैध शराब बेचने का कारोबार बड़े जोर शोर से चल रहा है तथा सरकार के कारण पुलिस भी इसका सहयोग दे रही है। उन्होने कहा कि इस मुनाफेखोरी के चक्कर में कांग्रेसी नेताओं ने सारा पंजाब उजाड़कर रख दिया है। उन्होने कहा कि जहरीली शराब ने घरों के घर बरबाद कर दिए हैं पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कुछ भी देखने के लिए तैयार नही हैं तथा ऐसा स्पष्ट हो गया है कि मुख्यमंत्री कार्यालय की भी इस सारे मामले में मिलीभगत है।

यूथ अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा कि इस जहरीली शराब को बनाने के लिए ईएनए सप्लाई करने वाले राणा गुरजीत सिंह तथा मुख्यमंत्री के धार्मिक सलाहकार परमजीत सिंह सरना के परिवार के हक वाली डिस्टलरी के खिलाफ भी केस दर्ज होना चाहिए। उन्होने कहा कि जहरीली शराब के कारण 150 से ज्यादा जानें चली गई हैं तथा पीड़ित परिवार चीख चीख कर जहर के व्यापारियों का नाम ले रहे हैं पर पुलिस प्रशासन सरकारी दबाव में मामले को ठंडे बस्ते में पाने की फिराक में हैं। उन्होने कहा कि यूथ अकाली दल कातिलों को भागने तथा पुलिस को उन्हे छोड़ने नही देगा। रोमाणा ने प्रशासन को स्पष्ट चेतावनी दी कि यूथ अकाली दल किसी भी कीमत पर पीड़ितोें के साथ अन्याय यां धक्केशाही नही होने देगा तथा इसके जो भी करना पड़ा करेगा।

उन्होने कहा कि कांग्रेस के एम पी शमशेर सिंह दूल्लो तथा प्रताप सिंह बाजवा ने दावा किया है पंजाब की कांग्रेस की 70 फीसदी लीडरशीप नशों के कारोबार में शामिल है। उन्होने कहा आज राहुल गांधी इस बात का जवाब दे जो पहले दावे करता था कि पंजाब के 70 फीसदी नौजवान नशेड़ी हैं तथा आज कांग्रेस के अपने एम पी दावा कर रहे हैं कि इसके 70 फीसदी लीडर नशे का कारोबार करने में लगे हैं।

इस अवसर पर यूथ अकाली नेताओं ने पंजाब की कांग्रेस सरकार, रमनजीत सिंह सिक्की, सुखविंदर सिंह डैनी, डॉ. धर्मवीर अगनिहोत्री तथा इस जहरीली शराब के कारोबार में शामिल कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *