झारखण्ड

अपराधियों ने वाटर सप्लाई का 100 फीट मेन पाइप काटा, काॅलोनियों में हाहाकार

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र के फेज-दो कोलियरी के कॉलोनी में वाटर सप्लाई में लगे मेंन पाइप को तालाब के समीप गुरूवार की रात चोरों ने लगभग एक सौ फीट काट कर ले गए। इस कारण काश्मीर कॉलोनी, ऑफिस कॉलोनी और स्टाफ कॉलोनी में वाटर सप्लाई बंद हो गयी है। इससे पहले भी एक अगस्त को चोरों मेन पाइप को काटकर ले गए थे। क्वाटरों में वाटर सप्लाई बंद होने के बाद महिलाऐं काॅलोनी के बगल से बहती नाला और कुंआ का पानी उपयोग कर रहें है।
200 आवासों में वाटर सप्लाई बंद: चोरों के द्वारा वाटर सप्लाई के मेन पाइप काटे जाने के बाद सीसीएल के काश्मीर कॉलोनी, ऑफिस कॉलोनी और स्टाफ कॉलोनी के 200 आवासों में वाटर सप्लाई पूरी तरह से बंद हो गयी है। वर्करों ने बताया कि बुधवार की रात ही क्वाटरों में पानी की सप्लाई हुई थी। एक अगस्त को मेन पाइप काटने के बाद बहुत मुश्किल से चार दिन बाद पाइप लगाया गया था।
कई सालों से बंद है कोलियरी: फेज-दो कोलियरी कई सालों से बंद है। यहां के कामगार व अधिकारी केवल आॅफिस वर्क करते है। कोयला उत्पादन पूरी तरह से बंद है। इस कोलियरी में खान प्रबंधक के अलावे 38 वर्कर वर्तमान में कार्यरत है, जो बिजली व पानी तथा कार्यालय का काम देखते है।
चोरों का चारागाह बन गया है फेज-दो कोलियरी: फेज-दो कोलियरी में चोरों के वरदान साबित हो रहीं है। आए दिन यहां पर चोरी की घटना होती रहती है। कोलियरी बंद रहने के कारण चोरों का यहां चारागाह बन गया है। प्रबंधन भी ध्यान देना लगभग छोड़ दिया है। कई बार अपराधियों सुरक्षा गार्डों पर जानलेवा हमला कर लाखों की संपति ले गए थे। इधर, कोलियरी के खान प्रबंधक शंभूनाथ प्रसाद ने घटना की जानकारी बोकारो थर्मल पुलिस को दे दी है। पुलिस सूचना के आलोक में जांच कर रहीं है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *