देश

कांग्रेस में घमासान, 23 नेताओं ने खोला मोर्चा, कहा-ऊपर से नीचे तक सब कुछ बदलो, कल होगी मीटिंग, पढ़ें पूरी खबर

Share now

नई दिल्ली, एजेंसी
लगातार हार का सामना करने वाली कांग्रेस की मुश्किलें फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रही हैं. कांग्रेस की अंदरूनी कलह बढ़ती ही जा रही है. राजस्थान के घमासान के बाद अब 23 वरिष्ठ नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने पार्टी में ऊपर से लेकर नीचे तक सब कुछ बदलने की मांग की है. इसके बाद हाईकमान की ओर से सोमवार को एक बैठक बुलाई गई है जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस के 23 नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर ऊपर से नीचे तक बदलाव करने की मांग की है। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक चिट्ठी लिखने वालों में 5 पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य, सांसद और कई पूर्व केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। इस मुद्दे के बीच सोमवार सुबह 11 बजे कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग रखी गई है। चिट्ठी में कहा गया है कि भाजपा लगातार आगे बढ़ रही है, पिछले चुनावों में युवाओं ने डटकर नरेंद्र मोदी को वोट दिए। कांग्रेसी नेताओं ने चिट्ठी में आगे लिखा है कि कांग्रेस का बेस कम होने और युवाओं का आत्मविश्वास टूटने को लेकर गंभीर चिंता जताई गई है। बताया जा रहा है कि करीब 15 दिन पहले भेजी गई इस चिट्ठी में बदलाव का ऐसा एजेंडा दिया गया है, जिसकी बातें मौजूदा लीडरशिप को चुभ सकती हैं। इन तीन मांगों का जिक्र करते हुए कहा कि लीडरशिप फुल टाइम (पूर्णकालिक) और प्रभावी हो, जो कि फील्ड में एक्टिव रहे। उसका असर भी दिखे। कांग्रेस वर्किंग कमेटी के चुनाव करवाए जाएं। इंस्टीट्यूशनल लीडरशिप मैकेनिज्म तुरंत बने, ताकि पार्टी में फिर से जोश भरने के लिए गाइडेंस मिल सके।
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का एक साल का कार्यकाल इसी महीने पूरा हो रहा है। पिछले साल राहुल के इस्तीफा देने के बाद सोनिया ने अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी। सोमवार सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की मीटिंग होगी। इसमें लीडरशिप के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *