देश

जेएनयू में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, पढ़ें किस कोर्स के लिए क्या है लास्ट डेट

Share now

नई दिल्ली, एजेंसी
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए आवेदन प्रकिया शुरू कर दी गई है. फिलहाल एमबीए, एमफिल, पीएचडी आदि कोर्सों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.
जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने मंगलवार को एमबीए, एमफिल और पीएचडी प्रोग्राम्स में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्र‍िया शुरू कर दी है. इन प्रोग्राम्स में आवेदन की अंत‍िम तिथ‍ि 21 सितंबर 2020 रखी गई है.

जेएनयू ने कहा है कि आवेदन प्रक्रिया और परीक्षाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए छात्र जेएनयू की आध‍िकारिक वेबसाइट https://www.jnu.ac.in/content/jnuadmission पर जाएं. यहां उन्हें दिए गए http://admissions.jnu.ac.in/Default2.aspx प्रवेश पोर्टल पर जाना होगा.

इसके अलावा छात्र अध‍िक जानकारी के लिए ई-प्रोस्पेक्टस देख सकते हैं. ये प्रोस्पेक्टस भी JNU वेबसाइट में दिया गया है. MBA प्रोग्राम के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया के लिए भी वेबसाइट पर पूरा शेड्यूल दिया गया है.

एमबीए के इच्छुक उम्मीदवार अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप की वेबसाइट पर आगे के कार्यक्रम और स्कूल के बारे में जानकारी ले सकते हैं. वहीं एमफिल और पीएचडी कार्यक्रमों के लिए जेआरएफ आवेदकों की परीक्षा/साक्षात्कार की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी. जेएनयू डायरेक्टर ऑफ एडमिशन ने कहा है कि हम शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए छात्रों के नए बैच का स्वागत करने के लिए तैयार हैं.

ऑनलाइन आवेदन पत्र सबमिट करने की तिथ‍ि – 1 से 21 सितंबर 2020 (21 सितंबर रात 11.50 बजे तक) ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार (केवल वेबसाइट पर) के लिए- 23 से 25 सितंबर 2020

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *