हरियाणा

बंधक बनाकर हथियार के बल पर 15 भैसों को किया चोरी

Share now

सोहना, संजय राघव
क्षेत्र में इस समय पशु चोरी करने वाला गिरोह पूरी तरह सक्रिय है इसका उदाहरण बीती रात देखने को मिला जब अज्ञात चोरों ने सोहना दोहला मार्ग पर बने एक डेयरी पर मौजूद तीन युवकों को हथियार के दम पर बंधक बनाकर डेयरी से 15 कीमती भैसो को चुरा कर ले गए ।अज्ञात चोर अपने साथ एक कैंटर लेकर आए थे। बदमाशों की संख्या 20 से अधिक बताई जा रही है ।गौरतलब है कि 15 दिनों के अंदर क्षेत्र से अज्ञात चोर 28 भैसो को चोरी कर चुके हैं । डेयरी मालिक ने इन सभी भैंसों की कीमत 25लाख से अधिक बताई है लगातार हो रही पशु की चोरी को लेकर को लेकर क्षेत्र के लोगों में प्रशासन के प्रति भारी रोष पनप रहा है इन चोरियों को लेकर सोमवार को सोहना एसीपी को ज्ञापन सौंपेंगे.

मामला सोहना दौलहा मार्ग संदीप डेयरी का है जहां पर बीती रात अज्ञात बदमाश एक कैंटर में सवार होकर आए ।उन्होंने डेरी पर मौजूद तीन युवकों को हथियार के बल पर बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया म व डेयरी से करीब 15 भैसो को चुरा कर ले गए गए ले गए गए। डेयरी पर मौजूद युवकों ने बताया कि अज्ञात बदमाशों ने आकर उनके साथ मारपीट की व व हथियार दिखाकर उनके हाथ पांव बांधकर पांव बांधकर एक कमरे में बंद कर दिया वह सभी भैसो को अपने वाहनों में चढ़ा कर कर ले गए.

15 दिनों में इलाके से 28 भैसे चोरी
इस मौके पर क्षेत्र के लोगों ने बताया कि इस समय पुलिस की गश्त काफी कम होती है। इन 15 दिनों के अंदर अलग-अलग क्षेत्र से से अज्ञात चोरों ने 28 से अधिक कीमती भैसो को चुराया है ।जिसमें एक पूर्व पुलिस के अधिकारी की भी गांव से मेहंदवाड़े से छह भैसो को चुराया वही लौहटकी व अन्य गांव से भी अज्ञात चोरों ने भैंसों की चोरी की है ।लगातार बढ़ रही चोरियों से खेतों पर रहने वाले किसान व डेयरी मालिक खौफजादा है। वही प्रशासन इस मामले में पूरी तरह से ढील बरत रहा है। अभी तक इन मामलों में किसी भी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है ।वहीं रात के समय पुलिस की गश्त पर भी लोगों ने सवालिया निशान लगाया। सतबीर पहलवान ने बताया कि पुलिस गश्त के नाम पर मात्र एक दिखावा करती है जबकि चोर पूरी तरह क्षेत्र में हावी हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर पुलिस इन चोरियों का पता नहीं लगाएगी तो क्षेत्र के लोग इसको लेकर पुलिस लेकर पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.
थाना प्रभारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि मामले की भनक पाते ही पुलिस ने मोके पर जाकर जांच शुरू कर दी है वहीं पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरा को चेक कर रही है जल्द ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *