यूपी

डीज़ल, गैस पेट्रोल के बढ़ते दाम, किसानों की समस्याओं और भ्रष्टाचार के विरोध में उतरी प्रसपा, मंत्री को सौंपा ज्ञापन 

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

डीज़ल, गैस पेट्रोल के बढ़ते दाम, किसानों की समस्याओं और भ्रष्टाचार के विरोध में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने आज केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को ज्ञापन सौंपा. इसमें कहा गया कि लॉकडाउन से उपजी परिस्थितियों में समाज का कमोबेश हर तबका निराशा का सामना कर रहा है।
आप भी अवगत हैं कि देश का अन्नदाता पिछले सौ से अधिक दिनों से प्रदेश की सीमाओं पर सत्याग्रह पर बैठा है, और उसका सुध लेने वाला कोई नहीं है।
स्थानीय प्रशासन और थानों में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। गरीब व मध्य वर्ग के लिए सस्ते, सुलभ व प्रभावी चिकित्सा व्यवस्था का आभाव है, दवाइयों के दाम बढ़ रहे हैं।
पिछले एक साल की अवधि में अंतरराष्ट्रीय बाजार में घटते तेल के दाम के बावजूद भारतीय बाजार में तेल की कीमतें न सिर्फ यथावत रहीं हैं बल्कि लगातार पेट्रोल -डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी हो रही है।
ऐसे कठिन दौर में यह बढ़ोत्तरी अमानवीय व अलोकतांत्रिक है।
डीजल की वृद्धि का सीधा असर आम जनमानस और अन्नदाताओं पर पड़ता है क्योंकि इससे हर तरह की लागत में वृद्धि होती है। और जरूरत की हर चीज महंगी हो जाती है। इसी क्रम में आम और खास आदमी के रसोई की जरूरत एलपीजी व दूसरे घरेलु सामानों के दामों में भी आतंकित करने वाली वृद्धि हो रही है।
महोदय बरेली एक महानगर है जो कि लखनऊ एवं दिल्ली के बाद आसपास के जिलों एवं ग्रामीण इलाकों के लोगों की तमाम जरूरतों को पूरा करने में अपना अहम योगदान प्रदान करता है परंतु वर्तमान में बरेली शहर में मुख्य चौपला चौराहा सेटेलाइट एवं लाल फाटक पर ओवरब्रिज बन रहे हैं और वहां पर सर्विस रोड नहीं है जिस कारण लोगों को दिनभर जाम झेलना पड़ता है और अत्यधिक धूल के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है तथा जल निगम के द्वारा सड़क पर खुदाई होने से गड्ढे बने हुए हैं रोड पर खबर हो गई है तथा प्रत्येक जगह जाम की स्थिति बनी हुई है तथा लोगों का पूरे शहर में आना-जाना दुबर हो गया है और आए दिन बरेली वासियों के साथ हादसे होते रहते हैं ।
अतः इस ज्ञापन के माध्यम आपसे अनुरोध है कि जनपद बरेली एवं उक्त समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण कराया जाना समस्त प्रदेशवासियों एवं बरेली वासियों के लिए आवश्यक है।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मलखान सिंह यादव महानगर अध्यक्ष डॉक्टर मोहम्मद खालिद, डॉक्टर राज बाबू यादव, रमेश बघेल, चंद्र सिंह सागर, डॉक्टर रविंद्र यादव, अशोक यादव, जमुना प्रसाद मौर्य, सरताज गजल अंसारी, भारत यादव चौधरी, कंचन सिंह यादव, पवन यादव आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *