दिल्ली

अब जरूरतमंदों को नहीं होगा दवा का संकट, मां भारती ने की मुफ्त दवा वितरण की व्यवस्था

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली 

कोरोना महामारी के कारण जहा अनेक बंधु इस बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं, वही कर्फ्यू/लॉकडाउन के कारण लोगो की आजीविका पर भी विपरीत असर पड़ा हैं। इसी को देखते हुए भारत विकास परिषद दिल्ली प्रान्त उत्तर के अंतर्गत माँ भारती शाखा द्वारा प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र – आदर्श नगर के सहयोग से कोरोना से पीड़ित जरूरतमंद बंधुओं की सहायता हेतु नि:शुल्क दवा वितरण की व्यवस्था की गई हैं जिसमें दोपहर 12 से 1 बजे के बीच किसी भी दिन कोरोना से पीड़ित मरीज़ के डॉक्टर का पर्चा और पेशेंट का आधार कार्ड दिखा कर कोरोना से संबंधित दवाई नि:शुल्क प्राप्त की जा सकती हैं।

इस नि:शुल्क दवा वितरण कैंप का शुभारंभ शुक्रवार 7 मई 2021 को भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री माननीय सुरेश जैन द्वारा किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत दिल्ली प्रान्त उत्तर के महासचिव अरुण उदय गुप्ता द्वारा उपस्थित सभी अतिथियों व सदस्यों का स्वागत कर की गई जिसके पश्चात माननीय श्री सुरेश जैन जी द्वारा दीप प्रज्वल्लन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। सुरेश जैन ने अपने संबोधन में कहा कि भारत विकास परिषद के सभी कार्यकर्ता सेवा कार्यो में तत्पर हैं और कोरोना काल में निशुल्क दवाई वितरण बहुत ही उत्तम सेवा कार्य हैं। उन्होंने माँ भारती शाखा को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई दी।

अंत में दिल्ली उत्तर प्रान्त के अध्यक्ष विनोद दहिया जी ने इस सेवा कार्य के लिए माँ भारती शाखा को साधुवाद व आयोजन में लगे सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। जिसके बाद कोरोना से पीड़ित बंधुओं के संबंधियों को निशुल्क दवाई वितरित की गई।

कोरोना के कारण कार्यक्रम स्थल पर बहुत ही सीमित संख्या में लोगो को आमंत्रित किया गया था अन्य सभी अतिथिगण व शाखाओं के सदस्यों ने ऑनलाइन माध्यम से जुड़ कर कार्यक्रम में भाग लिया।

कार्यक्रम में प्रान्त के संरक्षक मुकेश भार्गव, अरिहंत जैन, डॉ नैना आचार्य, डॉ गौरव, पीयूष, दिल्ली मध्य के अध्यक्ष राकेश शर्मा, महावीर गोयल जी, डॉ सौरभ दहिया, समाजसेवी अशोक जैन, मनीष अग्रवाल, गौरव वर्मा, रोहित मेहता एवं अन्य अनेक गणमान्य उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *