यूपी

प्राइवेट स्कूल कक्षा आठ तक निःशुल्क शिक्षा देंगे : जगदीश चन्द्र सक्सेना

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

मान्यता प्राप्त स्कूलों के संगठन बेसिक शिक्षा समिति उत्तर प्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश चन्द्र सक्सेना ने अपील की कि कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गये व्यक्तियों के पाल्य को मान्यता प्राप्त स्कूलों में कक्षा कक्षा आठ तक निःशुल्क शिक्षा दी जाये इस पर सैकड़ों स्कूलों ने तत्काल सहमति दे दी।
समिति के प्रदेश पदाधिकारियों सर्वेश पाठक, पंकज कुमार सक्सेना, डा० क़दीर अहमद, राम कृष्ण शुक्ला, अभय सिंह भटनागर, संजय पौल, प्रज्ञा सक्सेना जिला पदाधिकारियों अरविंद गौड़, छत्र पाल सिंह, मुकेश चन्द्र मंगाई, के के शर्मा वह महानगर अध्यक्ष विजय बहादुर सक्सेना ने अपील का समर्थन किया और आश्वासन दिया कि वे अन्य स्कूलों से भी निःशुल्क शिक्षा देने की अपील करेंगे।
ज्ञातव्य हो कि आलम पुर जाफराबाद विकास खंड में यह निर्णय पहले ही समिति ने ले लिया था। श्री मगमाई ने कहा कि वे बरेली जिले के शेष बचे चौदह विकास खंडों में यह प्रस्ताव पास करा सहमति बनायेंगे । समिति के पीलीभीत वह शाहजहांपुर जिला अध्यक्षों ने भी सहयोग का वायदा किया है।
प्रदेशाध्यक्ष श्री सक्सेना ने स्कूल संचालकों से कहा कि वे स्कूल खुलने पर उक्त आशय की सूचना प्रमुखता से नोटिस बोर्ड पर अंकित करा दें।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *