यूपी

पार्षद सतीश कातिब मम्मा की शिकायत पर दौड़े अधिकारी, सुबह-सुबह दो डेयरी वालों का चालान, तीसरी के दो जानवर जब्त किए

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
नगर निगन क्षेत्र में प्रतिबंधित होने के बावजूद डेयरी संचालक खुलेआम डेयरियां चला रहे हैं. नगर निगम के अधिकारी अब तक इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे थे लेकिन जब भाजपा पार्षद सतीश चंद्र सक्सेना कातिब उर्फ मम्मा ने डेयरी संचालकों के खिलाफ मोर्चा खोला तो डेयरी संचालकों के साथ ही निगम अधिकारियों के भी हाथ पैर फूल गए. शुक्रवार को पांच हजार रुपये जुर्माना करने के बाद शनिवार सुबह भी नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र के नेतृत्व में सफाई नायक सुनीता सिंह, प्रवर्तन दल के कर्नल सुधीर भोला, मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक एमपीएस राठौर व अन्य की टीम राजेंद्र नगर स्थित हनीफ की डेयरी पहुंची तो डेयरी संचालक बाहर से ताला मारकर जा चुका था. इस पर निगम की टीम ने ताला तोड़ दिया तो अंदर का नजारा हैरान करने वाला था. बाहर से ताला लगाकर अंदर डेयरी कर्मी काम कर रहे थे. इस पर निगम की टीम ने आठ हजार रुपये का जुर्माना लगाया.
जुर्माने की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई. जब निगम की टीम पास ही स्थित नीलकंठ मंदिर के पीछे रामकिशोर की डेयरी पहुंची तो वहां भी डेयरी संचालित होती मिली. इस पर निगम की टीम ने छह हजार रुपये का चालान किया.
इसके बाद निगम की टीम इसी वार्ड में स्थित शिवम हॉस्पिटल के पास स्थित प्रमोद की डेयरी पहुंची. जहां डेयरी अवैध रूप से संचालित होने पर निगम की टीम ने दो पशु जब्त कर लिए. बताया जाता है कि यहां निगम की टीम से पशु छोड़ने की गुहार लगाई गई लेकिन टीम जानवरों को जब्त कर ले आई.


वहीं, भाजपा पार्षद सतीश चंद्र सक्सेना कातिब उर्फ मम्मा ने कहा कि हमें लोगों के कारोबार से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन डेयरी की वजह से किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े. डेयरी की गंदगी सड़कों और नालों में डाली जाएगी तो उसका विरोध किया जाएगा. अवैध रूप से डेयरी संचालित नहीं होने दी जायेगी.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *