यूपी

इंडिया टाइम 24 की खबर का असर, समाजवादी पार्टी ने किया आंदोलन का ऐलान, 15 से उतरेगी सड़कों पर, पढ़ें क्या है पूरा मामला?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
अब तक फेसबुक और ट्विटर समेत विभिन्न सोशल साइट्स के माध्यम से आंदोलन को धार देने में जुटी समाजवादी पार्टी ने अब सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर आंदोलन का ऐलान कर दिया है. इसकी शुरुआत आगामी 15 जुलाई से प्रदेश की हर तहसील में धरना प्रदर्शन के साथ की जाएगी. यह जानकारी समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने दी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर प्रदेश भर में आंदोलन शुरू किए जा रहे हैं. पहले यह आंदोलन 11 जुलाई से ब्लॉक स्तर पर होने थे लेकिन अब इसे स्थगित करके 15 जुलाई कर दिया गया है.
बता दें कि इंडिया टाइम 24 ने दो जुलाई को ‘मृतप्राय हो चुका विपक्ष…, आम आदमी रो रहा है और विपक्ष सो रहा है’ शीर्षक से प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था जिसके बाद समाजवादी पार्टी ने आंदोलन की रणनीति पर विचार शुरू किया और जिस तरह से जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में समाजवादी पार्टी को अधिक सदस्य होने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा उसके बाद पार्टी हाईकमान ने आंदोलन का मन बना लिया. इसी का नतीजा है कि अब 15 जुलाई से समाजवादी पार्टी प्रदेश की हर तहसील में विरोध प्रदर्शन करेगी.
शमीम खां सुल्तानी ने कहा कि भाजपा सरकार ने हठधर्मी और तानाशाही पूर्ण रवैया अपनाकर जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में जीत हासिल की है. वहीं पूरा देश महंगाई, बेरोजगारी की आग में जल रहा है. किसान परेशान है. पेट्रोल के दाम आसमान छूने लगे हैं. भ्रष्टाचार चरम पर है. इसी के विरोध में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर प्रदेश के हर ब्लॉक में 15 जुलाई से धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है. अभी तक कोरोना की वजह से आंदोलन नहीं किया जा सका था पर अब और बर्दाश्त नहीं होगा. अब समाजवादी पार्टी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी चाहे सरकार हमें जेल में ही क्यों न बंद कर दे.
बहरहाल, यह देखना दिलचस्प होगा कि समाजवादी पार्टी अपने आंदोलन को धार दे पाती है अथवा सरकार के आगे घुटने टेक देगी.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *