यूपी

बारिश में जलमग्न हो जाती हैं कैलाशपुरम की गलियां, पार्षद बोले- संपवेल बनवा चुके हैं, कल ही सात करोड़ का नया काम शुरू करवाया है

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
नगर निगम की नाकामियां देखने के लिए बरसात से बेहतर मौसम शायद ही कोई हो. हल्की बारिश में पुराने शहर से लेकर मढ़ीनाथ, सुभाषनगर जैसे इलाके तो बदहाली का दंश झेलते ही हैं. संजय नगर और वार्ड 16 के विभिन्न इलाके भी इससे अछूते नहीं हैं. सबसे बुरा हाल यहां के कैलाशपुरम इलाके का हो जाता है. यहां की गलियां और सड़कें जलमग्न हो जाती हैं. बच्चों को इसी पानी के बीच से होकर गुजरना पड़ता है. हालात इतने बदतर हो जाते हैं कि पानी घुटनों से भी ऊपर पहुंच जाता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत नगर निगम के अधिकारियों से लेकर विधायक तक से की लेकिन समस्या का समाधान आज तक नहीं हो सका. डेलापीर स्थित कैलाशपुरम में बंधन बैंक के पास की सड़कों पर बरसात बंद होने के घंटों बाद भी जल निकासी नहीं हो पाती जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. स्थानीय पार्षद ने भी इस दिशा में कोई ठोस पहल नहीं की है.


वहीं वार्ड 16 संजय नगर के पार्षद अविनाश योगी का कहना है कि कैलाशपुरम का इलाका काफी नीचा होने के कारण यह समस्या आती है लेकिन परेशानी तभी होती है जब भीषण बारिश होती है. बारिश बंद होते ही एक-दो घंटे में सारा पानी निकल जाता है. उन्होंने कहा कि अगर हम सड़क बनवाते हैं तो लोगों के नीचे हो जाएंगे जिससे सारा पानी लोगों के घरों में घुसने लगेगा. इसलिए सड़क बनवाकर इलाके की ऊंचाई नहीं बढ़वा रहे. उन्होंने कहा कि उन्होंने जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए एक संपवेल भी बनवाया है. साथ ही एक दिन पूर्व ही सात करोड़ रुपये के काम का उद्घाटन भी करवाया है. जल्द ही इस समस्या का भी समाधान हो जाएगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *